उत्तराखंड

इं.जितेंद्र सिंह देव उत्तराखंड पेयजल निगम के बने अधीक्षण अभियंता

देहरादून।उत्तराखण्ड पेयजल निगम के संरचनात्मक ढांचे में पदों की वृद्धि किए जाने एवं तदनुसार बढ़ाए गए पदों पर नियमित पदोन्नति आदेश निर्गत किए जाने पर पेयजल निगम कर्मियों द्वारा प्रसन्नता व्यक्त की गई एवं प्रबंध निदेशक पेयजल निगम और सचिव महोदय का आभार व्यक्त किया गया।

वर्तमान में पेयजल निगम में वेतन एवं पेंशन समय से भुगतान की जा रही है एवं लम्बे समय तक वेतन लटके रहने की समस्या का काफी निराकरण किया जा चुका है। पेयजल निगम के कार्यभार में वृद्धि एवं आर्थिक स्थिति में निरन्तर सुधार पर पेयजल निगम कर्मियों द्वारा प्रसन्नता व्यक्त की गयी। पेयजल निगम के ढांचे में वृद्धि एवं रिक्त पदों पर भर्ती के प्रस्ताव से रोजगार के अवसरों में भी वृद्धि होगी।

इस अवसर पर राज्य निगम अधिकारी कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गोंसाई एवं महासचिव बी0एस0 रावत द्वारा राज्य सरकार एवं शासन का आभार व्यक्त किया गया एवं अनुरोध किया गया कि कार्मिकों एवं पेंशनरों के अवशेष देयकों का भी शीघ्र भुगतान किया जाये, जिस पर प्रबन्ध निदेशक द्वारा सकारात्मक आश्वासन प्रदान करते हुए वित्त निदेशक को आवश्यक निर्देश निर्गत किए गए।

पदोन्नत कार्मिकों में इंजीनियर जितेन्द्र सिंह देव को अधीक्षण अभियंता हरिद्वार एवं इंजीनियर प्रवीण कुमार राय को अधीक्षण अभियंता देहरादून के पद पर तैनाती दी गई है।

वर्तमान में पेयजल निगम पर कार्यों के बढ़ रहे भार को देखते हुए निगम के ढांचे में बढ़ोतरी का कदम सराहनीय है। इससे पेयजल के कार्यों की गुणवत्ता बढ़ेगी साथ ही सेंटेज भी अधिक प्राप्त होगी। प्रबंधन , शासन और माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा पेयजल निगम को मजबूत करने के लिए सराहनीय कदम उठाए गए हैं ,जिसका पेंशनर्स एसोसिएशन करती है। पेयजल निगम को मजबूती प्रदान करने के कारण ही आज समयानुसार वेतन/ पैंशन का भुगतान सम्भव हो पा रहा है एवं धरना प्रदर्शन एवं आन्दोलनों की स्थिति उत्पन्न नहीं हो रही है, सरकार, शासन एवं प्रबंध निदेशक के इस प्रकार के सकारात्मक निर्णय विभाग हित लिए जाने का स्वागत किया जाता है!!

ई. पी . एस. रावत
प्रदेश अध्यक्ष
उत्तराखंड पेयजल पैंशनर्स एसोसिएशन!!

उत्तराखंड पेयजल निगम में कार्यों को समय बद्ध तरीके से पूर्ण करने के उद्देश्य से माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा पेयजल निगम के संरचनात्मक ढांचे में बढ़ोतरी की गई है, इसका उत्तराखंड इंजीनियर्स फेडरेशन हार्दिक स्वागत करती है और माननीय मुख्यमंत्री जी का आभार प्रकट करती है। इससे उत्तराखंड पेयजल निगम के कार्यों की समयबध्धता व गुणवत्ता में वृद्धि होगी।

इं एस सी पांडे
अध्यक्ष
उत्तराखंड इंजीनियर फेडरेशन

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *