उत्तराखंड

उत्तराखंड शासन के IAS अधिकारी मुख्यमंत्री राहत कोष में देंगे एक दिन का वेतन

देहरादून।उत्तराखंड के आईएएस अधिकारियों ने जोशीमठ प्रभावितों की मदद के लिए सीएम राहत कोष में अपनी एक दिन की सैलरी देने का फैसला किया है। गौरतलब है कि लगातार हो रहे भू-धंसाव से जोशीमठ पर खतरा मंडरा रहा है। सैकड़ों परिवार को वहां से शिफ्ट किया गया है।वहीं, 700 से अधिक घरों में दरारें आ चुकी हैं।

भारतीय प्रशासनिक सेवा संघ, उत्तराखंड ने वित्त विभाग उत्तराखंड को पत्र लिखकर जोशीमठ प्रभावितों की मदद के लिए आईएएस अधिकारियों ने अपनी एक दिन की वेतन कटौती कर उसे मुख्यमंत्री राहत कोष में देने की मांग की है।

भारतीय प्रशासनिक सेवा संघ, उत्तराखंड के अध्यक्ष आनंद बर्द्धन, सचिव शैलेश बगौली, संयुक्त सचिव सी रवि शंकर, कोषाध्यक्ष सहित रोहित मीणा सहित अन्य सदस्यों ने अपने एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में देने की पहल की है. ताकि जोशीमठ प्रभावितों की मदद की जा सके।

जोशीमठ भू-धंसाव को लेकर केंद्र और राज्य सरकार अलर्ट मोड पर है। पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जोशीमठ की अपडेट सीएम पुष्कर धामी से ले रहे हैं। वहीं, सीएम पुष्कर सिंह धामी जोशीमठ में प्रभावितों का हालचाल जानने पहुंचे हैं। वहीं, अब उत्तराखंड के आईएएस अधिकारियों ने भी अपने एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में देने का फैसला लिया है। ताकि, जोशीमठ प्रभावितों की मदद की जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *