उत्तराखंड

CM धामी पहुंचे राजस्थान,नीलकंठ महादेव मंदिर की पूजा-अर्चना

देहरादून।सीएम पुष्कर सिंह धामी राजस्थान दौर पर जालौर के भीनमाल में नीलकंठ महादेव मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में शामिल हुए।इस दौरान उन्होंने मंदिर में पूजा अर्चना की।इस मौके पर उन्होंने कहा राजस्थान में मेरा पुराना नाता है और राजस्थान वीरों की भूमि है।वहीं, प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के आयोजक द्वारा जोशीमठ के लिए एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की गई।

उन्होंने कहा आज पीएम मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है और् साथ ही देश में सभी के लिए आवास, किसानों के लिए कई जनकल्याणकारी योजनाओं संचालित की जा रही है। आज अंतरिक्ष में भी युवाओं को भेजने में सरकार जुटी हुई है। वहीं, प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के आयोजक मुफ्त सिंह राव के परिवार ने जोशीमठ में आई आपदा के लिए 1 करोड़ की आर्थिक सहायता देने की भी घोषणा की।

भीनमाल में नीलकंठ महादेव मंदिर में चल रहे 10 दिवसीय प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने नीलकंठ महादेव मंदिर और वराहश्याम मंदिर में पहुंचकर पूजा अर्चना की।इस दौरान सीएम धामी ने कहा कि राजस्थान वीरों की भूमि रही है और राजस्थान से मेरा गहरा नाता है। इस दौरान उन्होंने महाकवि स्मारक पर श्रद्धांजलि भी अर्पित की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *