उत्तराखंड

डीएम ने निर्माणाधीन जेल का निरीक्षण किया,अधिकारियों को दिए ये जरूरी निर्देश

किच्छा। डीएम युगल किशोर पंत ने हल्द्वानी रोड पर रजपुरा गांव में बन रही जिला जेल का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों के साथ निर्माण की गुणवत्ता की जांच कर निर्माण के दौरान आने वाली समस्याओं की भी जानकारी ली।

डीएम ने बताया कि जेल विभाग की मांग पर 25 एकड़ जमीन और दी जानी है जिसके लिए प्रक्रिया शुरू की जाएगी। निरीक्षण के दौरान सिचाई विभाग के अधिकारियों ने डीएम से 50ए000 क्यूसेक मिट्टी भरान के लिए निर्देश देने की मांग की। डीएम ने एसडीएम कौस्तुभ मिश्रा को मिट्टी उपलब्ध करवाने के लिए निर्देश दिए हैं। बाद में डीएम ने ग्राम गड़रियाबाग में खाली पड़ी सरकारी भूमि का निरीक्षण करते हुए इस क्षेत्र में आने वाले सभी पेड़ों की गिनती कराने के निर्देश दिए ताकि उनकी बिक्री कराई जा सके।

डीएम ने जेल के निर्माण में लगाई जा रही रही ईंटों की जांच करवाने के साथ साथ चिनाई में लग रहे सीमेंट और रेत के नमूने भी लिए। बाद में डीएम ने पत्रकारों को बताया कि जेल निर्माण में 202 करोड़ रुपये की लागत आएगी। इसमें से 48ण्20 करोड़ रुपये आवंटित किए जा चुके हैं। बताया कि 40 एकड़ में बन रही इस जेल के पहले फेस का निर्माण जुलाई 2023 तक पूरा किया जाना है। इसमें तीन पुरुष बैरक, एक महिला बैरक व प्रशासनिक भवन बनाया जाना है। 510 कैदियों के लिए बन रही इस जेल में इसके अलावा अस्पताल, पांच वॉच टावर बनाए जाने हैं।वहां सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता बीसी नैनवाल, सहायक अभियंता राजेश आर्य, अपर सहायक हेमंत कुमार, चिरंजीव लाल, विपिन तिवारी, अनिल मेहर, तहसीलदार सुरेश चंद बढलाकोटी, राजस्व निरीक्षक अशोक चौहान आदि थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *