उत्तराखंड

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिले सीएम धामी

देहरादून।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केंद्रीय सड़क परिवहन एवं मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उनके समक्ष राज्य व राष्ट्रीय मार्गों के निर्माण के संबंध में चर्चा की।

उन्होंने उत्तराखंड के छह राजमार्गों को राष्ट्रीय राजमार्ग की सैद्धांतिक सहमति मिलने के बाद इनकी स्वीकृति प्रदान करने और मसूरी टनल का कार्य उत्तराखंड लोक निर्माण विभाग को देने का आग्रह भी किया। केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा भेजे गए सड़क निर्माण से संबंधित प्रस्तावों को यथाशीघ्र मंजूरी दी जाएगी।

उन्होंने केंद्रीय मंत्री को बताया कि केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने छह राज्य राजमार्गों को राष्ट्रीय राजमार्ग के रूप में घोषित करने की सैद्धांतिक सहमति दी गई थी। इनमें खैरना-रानीखेत, बुआखाल-देवप्रयाग, देवप्रयाग-गजा-खाड़ी, पांडुखाल-नागचुलाखाल-बैजरो, बिहारीगढ़-रोशनाबाद व लक्ष्मणझूला-दुगड्डा-मोहन-रानीखेत मार्ग शामिल हैं। मुख्यमंत्री ने इन मार्गों को जल्द अधिसूचित करने का अनुरोध किया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने टिहरी जिले के व्यासी स्थित एक होटल में केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से भेंट की। केंद्रीय मंत्री यहां निजी यात्रा पर आए हुए हैं। इस मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उनके समक्ष राज्य व राष्ट्रीय मार्गों के निर्माण के संबंध में चर्चा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *