खेल

POWER-B की टीम ने जीता पहला उत्तराखंड इंजीनियर्स फेडरेशन T-20 क्रिकेट कप

देहरादून।उत्तराखंड इंजीनियर्स फेडरेशन द्वारा आयोजित किए गए प्रथम इंजीनियर t20 क्रिकेट प्रतियोगिता को पावर बी की टीम ने जीत लिया है । पावर बी की टीम में उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन, उत्तराखंड जल विद्युत निगम लिमिटेड, उत्तराखंड पावर ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन लिमिटेड के खिलाड़ी शामिल थे। पावर बी ने यह जीत पावर ए को रोमांचक मुकाबले में नजदीकी अंतर से हराकर हासिल की। राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच के पावर बी ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया और पावर ए को बैटिंग के लिए आमंत्रित किया ।

पावर बी के कप्तान का यह फैसला उस समय सही लगने लगा जब पावर बी ने धारदार गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण करते हुए सिर्फ 5 रन के स्कोर पर 3 विकेट हासिल कर लिए। उसके बाद बेटिंग में आए अशोक कुमार ने कप्तान अनिल धीमान के साथ टीम को धीरे-धीरे मुश्किलों से उबारा । एक बार मैदान में जम जाने के बाद अशोक कुमार ने 66 गेंदों पर ताबड़तोड़ 126 रन के बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को 208 के स्कोर तक पहुंचा दिया। अंतिम ओवरों में शयांक सैनी ने 19 गेंद में 35 रन की आक्रामक पारी खेली।

जवाब में उतरी पावर बी की टीम ने शुरू से ही पावर ए के गेंदबाजों को दबाव में रखा । सिद्धार्थ अरोड़ा के 40 गेंदों में 74 रन तथा उदित पवार के 35 गेंदों पर 52 रन की आतिशी पारियों ने पावर बी की जीत सुनिश्चित की। हालांकि इन दोनों बल्लेबाजों का विकेट गिर जाने के बाद एक बार पावर ए के सामने जीत की उम्मीद जगी थी लेकिन सद्दाम अली ने शानदार पारी खेलते हुए मात्र 20 गेंदों में 46 रन बनाकर 19 में ओवर में ही जीत अपनी टीम के नाम कर दी।

फाइनल मैच के समापन समारोह में विभागाध्यक्ष सिंचाई विभाग इं जयपाल सिंह , विभागाध्यक्ष लोक निर्माण विभाग इं डीके यादव तथा उत्तराखंड जल विद्युत निगम के अधिशासी निदेशक इं पंकज कुलश्रेष्ठ रहे।

समापन कार्यक्रम में पावर इंजीनियर एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री अमित रंजन, पूर्व अध्यक्ष श्री वाईएस तोमर, उत्तराखंड सिंचाई अभियंता संघ के महासचिव आर एस बडोनी, उत्तराखंड इंजीनियर फेडरेशन के अध्यक्ष इंजीनियर सुभाष चंद्र पांडे ,महासचिव इंजीनियर जितेंद्र सिंह देव, उपाध्यक्ष श्री सुरेश तोमर व श्री संजीव कुमार गौतम भी उपस्थित रहे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *