उत्तराखंड

पूर्व पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल को नही मिली कैबिनेट में जगह,उन्होंने कही ये बात

देहरादून।मंत्रिमंडल में स्थान न मिलने से भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता कैबिनेट मंत्री रह चुके प्रदेश अध्यक्ष रह चुके 5 बार के विधायक विशन सिंह चुफाल नाराज बताए जा रहे हैं तूफान के करीबियों की माने तो उन्हें इस बात का पूरा इल्म था कि कैबिनेट में उन्हें स्थान मिलेगा लेकिन अंत समय में वह इंतजार ही करते रह गए तूफान को नाराजगी इस बात की लेकर भी है कि अधिक उम्र का हवाला देकर उन्हें कैबिनेट में स्थान नहीं दिया जा रहा है सतपाल महाराज को कैबिनेट में लाने का क्या आधार रहा चर्चा यह भी है से राज्यसभा जा सकता है जबकि डीडीहाट सीट से सीएम धामी उप चुनाव लड़ सकते हैं चुफाल के करीबियों की माने तो ऐसी कोई चर्चा उनके साथ नही हुई है।

इस मामले पर बिशन सिंह चुफाल ने कहा है कि वह सीधे सरल कार्यकर्ता हैं। जिन्होंने पार्टी को अपने खून पसीने से सींचा है। पार्टी की सेवा में उन्होंने अपना घरबार तक नहीं देखा है। लेकिन अब सीधे सरल लोगों का जमाना नहीं है। सेटिंग गेटिंग वाले लोगों का जमाना है।

बिशन सिंह चुफाल ने यहां तक कहा है कि 1996 से उनके भगत सिंह कोश्यारी से संबंध खराब है। जिसका खामियाजा उन्होंने कई बार भुगता और आज भी उसका खामियाजा भुगत रहे हैं। बिशन सिंह चुफाल ने यह तक कहा है कि वह किसी गुट में नहीं है और गुटबाजी नहीं करते हैं। अगर गुटबाजी करते होते तो शायद कैबिनेट में जगह पा चुके होते।

भाजपा के सूत्र बता रहे हैं की बिशन सिंह चुफाल की डीडीहाट विधानसभा सीट से सीएम पुष्कर धामी को विधानसभा का उपचुनाव लड़ा जाएगा और विशन सिंह चुफाल को राज्यसभा भेजा जाएगा। जिस पर विशन सिंह चुफाल का कहना है पार्टी ने मुझसे ऐसी कोई बात नहीं की और ना ही वह कोई सीट छोड़ने जा रहे हैं। विधानसभा में भी विधायक की हैसियत से क्षेत्र की जनता के लिए काम करते रहेंगे ऐसे में राज्य सभाजाकर वह क्या करेंगे।

बिशन सिंह चुफाल ने कहा है कि वह पार्टी आलाकमान से मुलाकात करेंगे और इसका कारण भी पूछेंगे । बिशन सिंह चुफाल ने कहा है कि अल्मोड़ा लोकसभा संसदीय सीट से किसी भी सामान्य जाति के व्यक्ति को प्रतिदिन तो नहीं मिला है क्या यह क्षेत्रीय असंतुलन नहीं है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *