उत्तराखंड

भगवान भरोसे चल रहा है पेयजल निगम का ये कार्यालय,साहब अक्सर रहते है सीट से गायब

पौड़ी।पेयजल निगम निर्माण,शाखा पौड़ी के परियोजना प्रबंधक इंजीनियर कपिल कुमार अक्सर अपने कार्यालय से गायब रहते है।कार्यालय के ही एक व्यक्ति ने नाम न बताने की शर्त पर कहा कि कार्यालय तो समय पर खुलता है, यहां आपको पंखा चलता हुआ भी नजर आएगा। लेकिन परियोजना प्रबंधक की कुर्सी ज्यादातर खाली ही मिलेंगी।जिसके चलते यहां शिकायत लेकर आए लोगों को अधिकारी न मिलने पर निराश होकर लौटना पड़ रहा है।जब हम इनके कार्यालय में पहुंचे तो यह परियोजना प्रबंधक अपनी सीट से गायब मिले और जब हमने कार्यालय से साहब का नंबर मांगा तो साहब का नंबर स्विच ऑफ आ रहा था।

शासकीय कार्यालयों में नगर सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से अाने वाले लोगों की समस्याओं का समाधान होता हुआ नहीं दिख रहा है क्योंकि दफ्तरों में कभी अधिकारी गायब मिलते हैं तो कभी कर्मचारी, जिसके कारण लोगों को इनके कक्षों के बाहर बैठकर घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। वहीं प्रशासन द्वारा लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि शासन द्वारा चलाई जाने वाली नवीन योजनाओं की जानकारी, क्षेत्र की समस्याओं का निराकरण सहित अन्य कार्यों के लिए संबंधित अधिकारियों से संपर्क करें। लेकिन अधिकारी अपने चेंबरों से गायब ही रहेंगे तो लोगों की समस्याओं का समाधान कैसे होगा यह समझना थोड़ा मुश्किल हो रहा है। वहीं वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा इनके दफ्तरों का निरीक्षण न किए जाने के कारण इन समस्याओं का निराकरण नहीं हो पा रहा है।

पौड़ी में कई विभागों के अधिकारी और कर्मचारी गायब रहते हैं। जिसके कारण यहां अाने वाले लोगों को आए दिन परेशान होना पड़ रहा है। इसके संबंध में कई बार प्रशासनिक वरिष्ठ अधिकारियों से भी शिकायत की जा चुकी है। इसके बाद भी कोई सुनवाई होते हुए नहीं दिख रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *