उत्तराखंड

CM धामी ने अल्मोड़ा की जनता को कई विकास कार्यों की दी सौगात, ये घोषणाएं भी की

अल्मोड़ा।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सुदूरवर्ती अल्मोड़ा के जागेश्वर धाम में आयोजित योग दिवस कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इस मौके पर उन्होंने ₹3381.96 लाख की विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास एवं ₹2077.96 लाख रुपए की योजनाओं का लोकार्पण भी किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जागेश्वर धाम को योग ध्यान एवं आध्यात्मिक चेतना का केंद्र बनाया जाएगा। मानसखंड मंदिर माला मिशन के जरिए राज्य सरकार कुमाऊं के प्राचीन मंदिरों में विभिन्न सुविधाओं को विकसित कर रही है। इस योजना की शुरुआत जागेश्वर धाम से की जा रही है।

उन्होंने कहा कि योग ज्ञान रूपी धरोहर है। योग शारीरिक, मानसिक, आध्यात्मिक, धार्मिक और सांस्कृतिक चेतना का संयोजन है। उन्होंने प्रदेशवासियों से उत्तराखण्ड को हर स्तर पर उत्कृष्ट बनाने के लिए प्रतिदिन एक घंटा योग करने का संकल्प लेने का अह्वान किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी गौरवशाली सनातन संस्कृति का मूल आधार “वसुधैव कुटुम्बकम” है और यही हमारे देश की 140 करोड़ जनता का मूल संस्कार भी है। इसी सिद्धांत को केंद्र में रखते हुए इस वर्ष अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की थीम “वसुधैव कुटुम्बकम के लिए योग” तय की गई।

इस अवसर पर सांसद अल्मोड़ा श्री अजय टम्टा, जिलाध्यक्ष भाजपा रमेश बहुगुणा, विधायक जागेश्वर मोहन सिंह मेहरा, रानीखेत के विधायक प्रणोद नैनवाल, रुद्रपुर विधायक शिव अरोड़ा, जिला महामंत्री भाजपा धर्मेंद्र बिष्ट, पूर्व जिलाध्यक्ष रवि रौतेला समेत अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *