उत्तराखंड

कांवड़ मेले की तैयारी से संतुष्ट दिखे कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज,कांवड़ियों पर होगी हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा

हरिद्वार।शुक्रवार को हरिद्वार के मेला नियंत्रण कक्ष में कैबिनेट मंत्री द्वारा ली गई समीक्षा बैठक के बाद, जिला प्रशासन द्वारा मेले को लेकर की जा रही तैयारियों पर मंत्री सतपाल महाराज संतुष्ट दिखाई दिए।हालांकि जो कमियां उनको दिखाई दी, उसके संबंध में उन्होंने जिलाधिकारी आदि को निर्देशित किया है। टूटी हुई सड़कों और कांवड़ पटरी क्षतिग्रस्त होने को तत्काल ठीक कराए जाने के निर्देश भी दिए हैं। उन्होंने आने वाले कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा करने के लिए निर्देश जिलाधिकारी को दिए हैं। केदारनाथ को लेकर हुए विवाद पर सतपाल महाराज ने कहा कि उसको लेकर कमेटी बनाई है।उस कमेटी में टेक्निकल लोगों को भी रखा है. जांच की जो आख्या होगी, जो निर्णय होगा उस पर कार्रवाई करेंगे।

आगामी कांवड़ मेले को लेकर जहां स्थानीय स्तर पर जोर शोर से तैयारियां चल रही हैं. उत्तराखंड सरकार ने भी कवायद शुरू कर दी है. शिव भक्त कांवड़ियों के लिए जहां तमाम सड़कों की मरम्मत का कार्य अंतिम दौर में है, वहीं कांवड़ियों के स्वागत के लिए भी तमाम इंतजाम किए जा रहे हैं.

कांवड़ियों पर होगी हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा

इस बार शिव भक्त कांवड़ियों के स्वागत के लिए हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की जायेगी।हरिद्वार के मेला नियंत्रण भवन में उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने आलाधिकारियों के साथ बैठक कर सभी तैयारियां की समीक्षा की और अधिकारियों को जल्द से जल्द सभी कार्य पूरे करने के निर्देश दिए। पर्यटन मंत्री का कहना है कि कांवड़ मेले को लेकर राज्य सरकार कोई भी कोर कसर बाकी नहीं छोड़ना चाहती।

उत्तराखंड के पर्यटन एवं सिंचाई मंत्री सतपाल महाराज ने आज कांवड़ मेले को लेकर की जा रही तैयारियों की समीक्षा बैठक की।सीसीआर भवन में हुई समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्व्याल, एसएससी अजय सिंह एवं तमाम विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे।स्वयं पर्यटन मंत्री ने 1-1 मुद्दे पर अधिकारियों से जानकारी लेकर जरूरी दिशा निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *