उत्तराखंड

दून रोजगार मेले में उमड़ी युवाओं की भीड़,कई अभियार्थियों को मिली नौकरी

देहरादून।युवाओं को रोजगार मुहैया कराने के उद्देश्य से क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय परिसर में एक दिवसीय रोजगार मेले का आयोजन किया गया। जिसमें काफी संख्या में युवाओं ने प्रतिभाग किया।यह रोजगार मेला कौशल विकास एवं सेवायोजन विभाग की ओर से लगाया गया। वहीं, रोजगार मेले में विभिन्न क्षेत्रों की 37 प्रतिष्ठित कंपनियों ने भाग लिया। इतना ही नहीं 69 अभ्यर्थियों को जॉब का ऑफर लेटर भी दिया गया।

दरअसल, देहरादून रोजगार मेले में विभिन्न क्षेत्रों की 37 प्रतिष्ठित कंपनियों ने शिरकत की। इसमें फार्मास्यूटिकल, मार्केटिंग, सेल्स, ऑटोमोबाइल, बैंकिंग सेक्टर, होटल इंडस्ट्री से जुड़ी कंपनियां शामिल हुई। मेले में सेल्स एग्जीक्यूटिव, फिटर, इलेक्ट्रिशियन, सुपरवाइजर, केमिस्ट, ऑपरेटर, ट्रेनी सेल्स कोऑर्डिनेटर, मेंटेनेंस, डाटा एंट्री ऑपरेटर, वैलनेस एडवाइजर ऑफिस स्टाफ आदि के पदों की योग्यता वाले अभ्यर्थियों ने भाग लिया।

क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी अजय सिंह ने बताया कि रोजगार मेले के दौरान साक्षात्कार में 793 अभ्यर्थी उपस्थित रहे।जबकि, साक्षात्कार के बाद विभिन्न कंपनियों ने 149 अभ्यर्थियों का अंतिम रूप से चयन किया।इनमें से 69 अभ्यर्थियों को मौके पर ही ऑफर लेटर दिए गए। जबकि, 208 अभ्यर्थियों का द्वितीय साक्षात्कार के लिए चयन किया गया।

उन्होंने बताया कि युवाओं को रोजगार देने के उद्देश्य से सेवायोजन कार्यालय की ओर से प्रत्येक 2 महीने के अंतराल पर रोजगार मेले का आयोजन कराया जाता है। इसमें करीब 40 से 50 विभिन्न क्षेत्रों की कंपनियों को आमंत्रित किया जाता है, ताकि योग्यतानुसार युवाओं को ज्यादा से ज्यादा रोजगार के अवसर मिल सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *