उत्तराखंड

उत्तराखंड में कोविड प्रतिबंध समाप्त,अदेश जारी

देहरादून।उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मद्देनजर कोविड प्रतिबंध समाप्त कर दिया गया है। इस संबंध में शासन ने शुक्रवार शाम को आदेश जारी कर दिया है। राज्य में भीड़भाड़ वाले स्थानों पर कोविड सम्यक व्यवहार का पालन करना होगा।

केंद्र सरकार ने 31 मार्च के बाद सभी राज्यों में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर लागू कोविड प्रतिबंध हटाने का निश्चय किया है। इस क्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों को पत्र भेजकर कोरोना संक्रमण दर की स्थिति के हिसाब से कदम उठाने को कहा है।

यह पत्र मिलने के बाद यहां भी शासन में उच्च स्तर पर मंथन हुआ। इसमें राज्य में कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत स्थिति नियंत्रण में होने पर यहां कोविड प्रतिबंध समाप्त करने का निर्णय लिया गया। इसके बाद शासन ने इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिए।

कोरोना संक्रमण के मद्देनजर स्थिति नियंत्रण में होने के साथ ही केंद्र सरकार के निर्णय के क्रम में उत्तराखंड में महामारी अधिनियम के अंतर्गत लागू कोविड प्रतिबंध समाप्त कर दिए गए हैं। शासन ने शुक्रवार शाम को इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिए। यद्यपि, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के समय-समय पर जारी होने वाले दिशा-निर्देशों और भीड़भाड़ वाले स्थानों पर कोविड सम्यक व्यवहार का अनुपालन सुनिश्चित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *