उत्तराखंड

DM बोले-बिना अनुमति मुख्यालय न छोड़ें अधिकारी

पौड़ी।जिले में लगातार हो रही बारिश को देखते हुए डीएम डा. आश चौहान ने एनआईसी कक्ष में आपदा प्रबंधन की बैठक ली। उन्होंने सभी अफसरों को बरसात को देखते हुए बिना अनुमति के मुख्यालय न छोड़ने व अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए। कहा कि जिले में बारिश से कुछ घटना होती है तो तत्काल उसकी सूचना दें।

बैठक में  डीएम डा. आशीष चौहान ने राष्ट्रीय राजमार्ग, पीएमजीएसवाई व लोनिवि के अधिकारियों को बरसात के समय बंद सड़कों की जानकारी प्रस्तुत करने, मार्गों को जेसीबी के माध्यम से तत्काल सुचारु करने के निर्देश दिए।उन्होंने श्रीनगर, कोटद्वार व यमकेश्वर के एसडीएम को कहा कि जहां-जहां बरसाती पानी जमा हो रहा है व घरों को नुकशान दे रहा है तो ऐसी स्थिति में वहां पानी की निकासी करे। डीएम ने विद्युत विभाग को पेड़ों की लॉपिंग करवाने, क्षतिग्रस्त पेयजल लाइनों की सूचना मिलते ही वहां समय पर पेयजल लाइनों को ठीक करने, जर्जर स्कूलों की रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। डीएम ने कहा कि बारिश होने पर चारधाम यात्रा व कांवड यात्रा को देखते हुए यात्रियों को सुरक्षित स्थानों पर ठहराएं।डीएम ने अफसरों को साफ निर्देश दिए कि लापरवाही बरतने पर संबंधित अधिकारी व कर्मचारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बैठक में डीएफओ सिविल एवं सोयम केएन भारती, एएसपी संचार अनूप काला, एसडीएम मुक्ता मिश्रा, आकाश जोशी, आरटीओ अनिता चंद, मुख्य कोषाधिकारी गिरीश चंद, अधिशासी अभियंता लोनिवि डीके नौटियाल, अधिशासी अभियंता जल संस्थान एसके रॉय, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी राम सलोने, जिला पूर्ति अधिकारी केएस कोहली आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *