उत्तराखंड

अपर सचिव ने ACS क़ो लिखा पत्र

दीपक बिज्लवाण माननीय अध्यक्ष, जिला पंचायत, उत्तरकाशी द्वारा अधोहस्ताक्षरी को आज अपराह्न 03:00 बजे धमकी दी है कि वह उनके कार्यालय में दिनांक 28.07.2023 को धरना देंगे। महोदया अवगत कराना है कि माननीय मंत्री जी के आदेशों के क्रम में उत्तरकाशी के अपर मुख्य अधिकारी श्री मनवर सिंह राणा का स्थानांतरण शिकायत के आधार पंचायतीराज निदेशालय में संबद्ध किया गया है।

उक्त के अतिरिक्त अधोहस्ताक्षरी द्वारा निदेशक के रूप में जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी की संस्तुति पर पंचायतीराज विभाग में आउटसोर्स एजेंसी को जिला पंचायत उत्तरकाशी में कनिष्ठ अभियंता के रिक्त पद के सापेक्ष निदेशालय के अधिकारियों द्वारा प्रेषित पत्र संबंधित एजेंसी को भेजा गया तथा संबंधित एजेंसी द्वारा कोई नाम, जिसकी मुझे जानकारी नहीं है संस्तुत कर के निदेशालय को भेजा गया उक्त के संबंध में निदेशालय के अधिकारियों द्वारा पत्रावली तैयार की गई तथा अधोहस्ताक्षरी द्वारा व्यय आलेख्य निर्गत किया गया है। यह भी उल्लेखनीय है कि प्रकरण में श्री दीपक बिज्लवाण के विरूद्ध भ्रष्टाचार संबंधी मामला शासन में लंबित है, जिस हेतु वह दबाव में गलत काम करवाने के उद्देश्य से यह सब कर रहा है। अतः प्रकरण की जांच कराया जाना चित हो सराप जिला पचापत “अतः उपरोक्तानुसार अधोहस्ताक्षरों को फोन पर धमकी देने के कारण मैं और मेरा परिवार भय के वातावरण में रह रहा है महोदया आपको जानकारी ही है कि अधोहस्ताक्षरी संप्रति डिप्रेशन, दिमाग में सूजन, हृदय एवं डाइबिटीज संबंधी बिमारियों से ग्रसित है अधोहस्ताक्षरी की पत्नी मी पूर्व में कैंसर से पीड़ित रही है। अतः यदि मुझे किसी प्रकार की हानि अथवा क्षति पहुंचाने की कोशिश होती है, उसका उत्तरदायित्व श्री बिज्लयाण पर होगा।अतः निवेदन है कि अधोहस्ताक्षरी को सुरक्षा प्रदान करने की कृपा करने का कष्ट करें।

सचिवालय संघ के अध्यक्ष दीपक जोशी ने साफ कहा कि सचिवालय के अधिकारी के साथ इस तरीके की अभद्रता बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *