उत्तराखंड

राज्य निगम कर्मचारी अधिकारी महासंघ ने राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण में नये सी ई ओ से मुलाक़ात की

देहरादून।आयुष्मान योजना के तहत राज्य कार्मिको की भांति स्वास्थ्य सुविधाएं सार्वजनिक निगमों , निकायों ,उपक्रमों, में लागू करने को को लेकर शासन द्वारा 2021 में आदेश के तहत गोल्डन कार्ड बनाये जाने थे ।

शासनादेश के अनुसार कार्मिकौ से अंशदान जमा कर दिये गये परन्तु उक्त सुविधा अनुमन्य नहीं करायी जा रही है जिस पर राज्य निगम कर्मचारी अधिकारी द्वारा लगातार स्वास्थ्य प्राधिकरण में मांग की जाती रही है कि गोल्डन कार्ड शीघ्र बनाये जाय ।

महासंघ की मांग पर राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण में नये सी ई ओ डा० आन्नद श्रीवास्तव ने आज राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण में महासंघ के पदाधिकारियों के साथ समस्याओं के निराकरण पर बैठक बुलाई गयी ।बैठक में प्राधिकरण द्वारा डी डी ओ द्वारा पोर्टल पर कार्मिकौ का विवरण जमा नहीं कराया जा रहा जिसमें वन विकास निगम से मात्र 968 कार्मिकों का विवरण जमा हुआ और जल संस्थान से 500 कार्मिकौ का विवरण जमा हुआ मात्र एक निगम और एक प्राधिकरण का विवरण के धन अंशदान जमा हो गया है जिनके गोल्डन कार्ड बन चुके हैं । की जानकारी दी गयी ।कहा गया जिसका बिवरण और अंशदान जमा होगा‌ उनके कार्ड बनाये जा रहे हैं ।प्राधिकरण के उक्त बिन्दु पर महासंघ द्वारा कहा गया कि प्राधिकरण का पोर्टल न खुलने के कारण समस्या पैदा हो रही है । फील्ड में डी डी ओ के अनुसार प्राधिकरण का पोर्टल नहीं खुल रहा है ।

सी ई ओ द्वारा समस्त निगमों निकायों और उपक्रमों के कार्यालय अध्यक्षों को पत्र लिखा गया कि अपने अपने संस्थाओं से यह अवगत कराये कि उनके संस्थाओं के समस्त कार्मिको का बिवरण व अंशदान जमा हो चुका है । प्रमाण पत्र मिलने पर गोल्डन कार्ड बनने प्रारम्भ किये जायेगें । तथा जिन्हें दिक्कत हो रही हो तो इन लाईन या ब्हटसअप के माध्यम अपनी सिकायतौ जमा करें ।

सी ई ओ द्वारा महासंघ से अपेक्षा की गयी कि अपने अपने संस्थाओं में दबाब बनाकर कार्मिकौ का बिवरण व अंशदान जमा करने में सहयोग करें । साथ ही सी ई ओ श्री आनन्द श्रीवास्तव जी जो परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक भी है के द्वारा परिवहन निगम में गोल्डन कार्ड में देरी होने पर नाराजगी जाहिर कि गई और आश्वासन दिया गया कि उक्त के लिए तत्काल किसी जिम्मेदार अधिकारी की तैनाती की जाएगी और परिवहन निगम के कर्मचारियों को जल्द से जल्द गोल्डन कार्ड की सुविधा डाटा उपलब्ध करके कर्मचारियों को दिलाने का प्रयास किया जाएगा।

प्राधिकरण की ओर से सी ई ओ डा० आन्नद श्रीवास्तव, डा आर टोलियां , वित नियंत्रक, व संजीव बिष्ट रहे ।महासंघ की ओर दिनेश गौसाई , बी एस रावत, रमेश विंजौला, शीशपाल रावत, सन्दीप मल्होत्रा, श्याम सिहं नेगी, टी एस बिष्ट, दिवाकर शाही,आदि उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *