उत्तराखंड

इस अधिकारी के वेतन रोकने के जारी हुए निर्देश,जानियें कारण?

रुड़की।वर्ष 2023-24 के लिए क्षेत्र के स्कूलों की मरम्मत व निर्माण के लिए विद्यालय प्रबंधन समितियों से अनुबंध नहीं करने के मामले में मुख्य विकास अधिकारी ने रुड़की खंड विकास अधिकारी और उप शिक्षा अधिकारी का अगस्त महीने का वेतन रोकने के आदेश दिए हैं। साथ ही बीईओ को नोटिस जारी करते हुए दो दिन में जवाब देने के लिए समय दिया है।

हर साल सरकार से स्कूलों के निर्माण और मरम्मत के लिए बजट प्राप्त होता है। इस साल 2023-24 के लिए भी समग्र शिक्षा अभियान के तहत बजट भेजा जाना था। इसके लिए खंड शिक्षा अधिकारी को विद्यालय प्रबंधन समितियों के साथ अनुबंध करना था ताकि बजट प्राप्त हो सके, लेकिन बीईओ ने दो माह बीत जाने के बाद भी विद्यालय प्रबंध समितियों से अनुबंध नहीं किया।

ऐसे में केंद्र सरकार से आने वाला बजट निर्गत नहीं किया जा सका। इसे सीईओ ने घोर लापरवाही माना। उन्होंने बीईओ और उप शिक्षा अधिकारी का अगस्त माह का वेतन रोकने के आदेश जारी किए। साथ ही मामले में दो दिन में जवाब देने के लिए समय दिया है। समय पर जवाब नहीं दिए जाने बीईओ के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई किए जाने की चेतावनी भी दी। सीईओ केके गुप्ता ने बताया कि समय पर समितियों से अनुबंध नहीं होने से बजट प्राप्त नहीं हो सका। इसके लिए सभी बीईओ और उप शिक्षा अधिकारी का वेतन रोका गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *