उत्तराखंड

DM ने इन दो अधिकारियों के वेतन रोकने के निर्देश दिए

पौड़ी।मुख्यमंत्री की घोषणाओं की समीक्षा को लेकर डीएम पौड़ी ने मंगलवार को विभागीय अफसरों के साथ बैठक की। डीएम ने सीएम की घोषणाओं पर होने वाले कामों की धीमी प्रगति पर मुख्य शिक्षाधिकारी और सहायक अभियंता जिला विकास प्राधिकरण के वेतन आहरण पर रोक लगाने के निर्देश भी दिए। साथ ही धीमी प्रगति वाले महकमों को काम में तेजी लाने को कहा। समीक्षा बैठक लेते हुए डीएम डॉ. आशीष चौहान ने अफसरों को निर्देश दिए कि सीएम की घोषणाओं को प्राथमिकता में लेते हुए संबंधित कार्यों को गुणवत्ता और पारदर्शिता से पूरा करना सुनिश्चित किया जाए।

डीएम ने कहा कि सभी विभाग आपसी समन्वय बनाते हुए प्रक्रियाओं को पूरा करे और यदि शासन स्तर से कोई अनुमोदित व मार्गदर्शन लेना हो उसे भी तत्काल लेते हुए डीपीआर भेजे। पौड़ी मुख्यालय, त्रिपालीसैंण व थलीसैंण में बहुमंजिला पार्किंग निर्माण के लिए भूमि उपलब्धता की औपचारिकताओं को पूरा करने करने सहित पौड़ी शहर में सीवरेज लाइन, विद्युत लाइन व जल निकासी को अंडरग्राउंड करने संबंधी काम एसडीएम व ईओ पालिका संयुक्त रूप से स्थलीय निरीक्षण कर रिपोर्ट दे।इसके साथ ही गुजुगड़ी व आशोबाखली में पर्यटन की दृष्टि से होने वाले कामों कार्यदायी संस्था का चयन करने के लिए कहा गया। समीक्षा में पाया गया कि सिंचाई, पेयजल निगम, लोनिवि व उच्च शिक्षा ने सीएम घोषणाओं को लेकर अच्छी प्रगति की है। वहीं शिक्षा, पर्यटन व आवास को कामों में तेजी लाने के निर्देश दिए। बैठक में बताया गया कि 2022- 23 में जिले में सीएम की 49 घोषणाओं में से 35 घोषणाओं पर काम चल रहा है।14 शासन स्तर पर अनुमोदन के लिए भेजी गई है।

बैठक में सीडीओ अपूर्वा पाण्डेय, एसई जल निगम मो. मीशम, डीडीओ मनविंदर कौर, सीएमओ डॉ. प्रवीण कुमार, ईई लोनिवि लैंसडौन पीएस बिष्ट, दुगड्डा डीपी सिंह, ईई सिंचाई सचिन शर्मा, ईओ नगर पालिका गौरव भसीन आदि अफसर मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *