उत्तराखंड

उत्तराखंड के 4 विश्वविद्यालयों को मिले सहायक कुलसचिव

देहरादून।उत्तराखंड के विश्वविद्यालयों को 13 नए सहायक कुलसचिव मिल गए हैं। उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने शनिवार को लोक सेवा आयोग से चयनित 13 सहायक कुलसचिव को नियुक्ति पत्र वितरित किए।जिन्हें राज्य के चार राजकीय विश्वविद्यालयों में तैनात किया जाएगा। उच्च शिक्षा के क्षेत्र में शैक्षणिक माहौल को बनाने के लिए रिक्त पदों को भरने का प्रयास हो रहा है। उधर छात्रसंघ चुनाव को भी समय पर कराने की कोशिश हो रही है।

उच्च शिक्षा के क्षेत्र में शैक्षणिक माहौल को बनाने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहे हैं। इस दिशा में समय से परीक्षाएं कराने और परिणाम जारी करने से लेकर एडमिशन प्रक्रिया को पूरा करने की भी कोशिश की जा रही है. यही नहीं, समयबद्ध तरीके से छात्रसंघ चुनाव को भी संपन्न करने के निर्देश जारी किए जा रहे हैं। इसी को लेकर उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने विश्वविद्यालय के कुलपतियों को शैक्षिक सत्र नियमित करने के निर्देश दिए। इसके अलावा विश्वविद्यालय और महाविद्यालय में भी दो सप्ताह के भीतर छात्रसंघ चुनाव करने के भी निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं। राज्य भर में सभी विश्वविद्यालय और महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव एक ही दिन कराए जाने हैं।

इसके अलावा विश्वविद्यालय में रिक्त पद भरे जाने के लिए भी कोशिश हो रही है. इसी कड़ी में शनिवार को 13 सहायक कुलसचिव को नियुक्ति पत्र दिए गए. दरअसल लोक सेवा आयोग द्वारा इनका चयन किया गया है जिनका नियुक्ति पत्र आज उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत द्वारा दिए गए. इन सभी सहायक कुलसचिव को चार विश्वविद्यालय में तैनाती दी गई है. इन्हें कुमाऊं विश्वविद्यालय, उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय, दून विश्वविद्यालय और श्री देव सुमन विश्वविद्यालय में तैनाती मिली है.

इन कुल सचिवों को मिली नियुक्ति*

प्रमोद बेंजवाल, रोहित जोशी, अभिषेक बाजपेई, रत्ती डोगरा, देवेंदु रावत, भूपेंद्र सिंह नयाल, विजय सिंह, गुलशेर अली, विक्रांत कुमार, दीपक कुमार, राकेश कुमार, शमशेर सिंह और बृजमोहन सिंह।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *