उत्तराखंड

कैबिनेट मंत्री डाॅ. धन सिंह रावत बोले-‘बैकुंठ चतुर्दशी मेले की तैयारियों में लापरवाही बर्दाश्त नहीं’

पौड़ी।श्रीनगर विधायक एवं कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने महिला पुलिस थाना सभागार में 25 नवंबर से 1 दिसंबर तक होने वाले बैकुंठ चतुर्दशी मेले की तैयारियों को लेकर बैठक ली।उन्होंने संबंधित अधिकारियों को मेले के आयोजन को लेकर समुचित व्यवस्थाएं पूर्ण करने के निर्देश दिए। कहा, मेले की तैयारियों में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। बैठक के बाद उन्होंने मेला आयोजन स्थल का निरीक्षण भी किया।

उन्होंने कहा कि मेले के पहले दिन 25 नवंबर को मुख्यमंत्री उद्घाटन करेंगे व कमलेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना भी करेंगे।
बैठक में मंत्री ने कहा कि मेला वर्तमान में व्यापक धार्मिक, सांस्कृतिक आयोजन का स्वरूप ले चुका है। कहा कि इस वर्ष होने वाले मेले में करीब 26 विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक प्रोग्राम व खेल कूद प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया जाएगा। बैठक में जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे, अपर पुलिस अधीक्षक कोटद्वार जया बलूनी, उपजिलाधिकारी श्रीनगर नुपुर वर्मा, जिला क्रीड़ा अधिकारी अनूप बिष्ट मौजूद रहे।

वहीं, इसके बाद हुई पत्रकार वार्ता में मंत्री ने कहा कि श्रीनगर नगर निगम क्षेत्र में पांच चौक और सात गेट बनाए जाएंगे। जल्द ही चौकों के नाम को लेकर अंतिम निर्णय लिया जाएगा। इससे पूर्व उन्होंने उन्होंने मेडिकल कॉलेज के लिए पेयजल पंपिंग कार्यों का शिलान्यास किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *