उत्तराखंड

उत्तराखंड में बड़ा डेस्टिनेशन बनेगा चंपावत, नई टाउनशिप भी होगी विकसित,CM धामी ने कही ये बात

देहरादून ।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय में आदर्श चंपावत के तहत संचालित योजनाओं और प्रस्तावित कार्यक्रमों की समीक्षा की। उन्होंने जिलाधिकारी चंपावत को निर्देश दिए कि चंपावत स्थित सर्किट हाउस के विस्तारीकरण का कार्य तेजी से किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि सर्किट हाउस के विस्तारीकरण में आधुनिकता के समावेश के साथ पर्वतीय शिल्प कला का प्रयोग किया जाए।

उन्होंने कहा कि जनपदों में बेहतर निर्माण कार्यों में जिलाधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है। इसके लिए उन्हें कार्यों का नियमित रूप से अनुश्रवण करना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि सर्किट हाउस में जनता मिलन के लिए उपयुक्त स्थल के साथ सभागार भी बनाया जाए व आवागमन के लिए सुगम मार्ग का निर्माण भी किया जाए।

उन्होंने जिलाधिकारी चंपावत को निर्देश दिए कि चंपावत में नई टाउनशिप विकसित किये जाने के लिए प्रभावी कार्ययोजना तैयार की जाए। उन्होंने जिलाधिकारी को निर्देश दिए कि भविष्य में श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ने की संभावनाओं के दृष्टिगत सम्पर्क मार्गों के विस्तारीकरण एवं सुदृढ़ीकरण की दिशा में भी विशेष ध्यान दिया जाए।

इस अवसर पर सचिव श्री विनोद कुमार सुमन, जिलाधिकारी चंपावत श्री नवनीत पाण्डे और जिला प्रशासन चम्पावत के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *