उत्तराखंड

CM धामी ने अंतरराष्ट्रीय शूटर शपथ भारद्वाज को किया सम्मानित

देहरादून।पर्यावरण प्रेमी शंकर सिंह बिष्ट और प्रमोद सिंह बिष्ट के साथ ही अंतरराष्ट्रीय शूटर शपथ भारद्वाज ने सीएम पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की। सीएम धामी ने दोनों से मुलाकात में शुभकामनाएं और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।जल संरक्षण के लिए काम कर रहे शंकर सिंह बिष्ट चौखुटिया से राष्ट्रपति भवन तक पदयात्रा कर रहे हैं।

अल्मोड़ा जिले के चौखुटिया के रहने वाले शंकर सिंह बिष्ट और प्रमोद सिंह बिष्ट पर्यावरण संरक्षण के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए राष्ट्रपति भवन तक पैदल यात्रा के लिए निकल पड़े हैं। 2 अप्रैल को दोनों युवाओं ने यात्रा शुरू की।ग्राम पंचायत खजुरानी के चनौला निवासी शंकर सिंह बिष्ट और प्रमोद सिंह बिष्ट का कहना है कि वनाग्नि से पर्यावरण के लिए गंभीर खतरा पैदा हो गया है।पर्यावरण को बचाने को लेकर आम जनता को जागरूक करने के वे पैदल यात्रा पर निकले हैं।

मुख्यमंत्री धामी ने पर्यावरण संरक्षण के लिए बिष्ट के प्रयासों की सराहना और सम्मान किया। उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए उनका अभियान अन्य लोगों को भी इस दिशा में काम करने के लिए प्रेरित करेगा।

पर्यावरण संरक्षण के लिए जन जागरूकता अभियान चला रहे पर्यावरण प्रेमी शंकर सिंह बिष्ट और प्रमोद सिंह बिष्ट ने रविवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की। पर्यावरण संरक्षण और जंगलों को आग से बचाने के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए बिष्ट ‘पदयात्रा’ पर हैं. शंकर सिंह बिष्ट ने मुख्यमंत्री धामी से कहा कि वह चौखुटिया-गैरसैंण-देहरादून होते हुए दिल्ली में राष्ट्रपति भवन जाएंगे. उन्होंने बताया कि वह दो साल से जल संरक्षण अभियान चला रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *