उत्तराखंड

CM पुष्कर बोले-“पर्यटन को पंख लगाना चाहती है सरकार’,मोटर होम का किया निरीक्षण

देहरादून।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य में कारवां पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए बनाए गए मोटर होम का निरीक्षण किया।इस मौके पर सीएम धामी ने कहा कि हम यहां हर तरह के पर्यटन को बढ़ावा देना चाहते हैं। दो ऐसे वाहन बनाए गए हैं, जो हर प्रकार की सुविधाओं से लैस हैं।

आगामी चारधाम यात्रा को लेकर सरकार गंभीर दिखाई दे रही है और सरकार समय रहते अपनी तैयारियों को मुकम्मल करना चाहती है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य में कारवां पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए बनाए गए मोटर होम का निरीक्षण किया। इस मौके पर सीएम धामी ने कहा कि हम यहां हर तरह के पर्यटन को बढ़ावा देना चाहते हैं। दो ऐसे वाहन बनाए गए हैं, जो हर प्रकार की सुविधाओं से लैस हैं।

प्रदेश सरकार उत्तराखंड को देश में टॉप पर्यटन डेस्टिनेशन में शुमार कराना चाहती है। सरकार पर्यटन को विकसित करने की दिशा में कदम बढ़ा रही है।इसी कड़ी में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य में कारवां पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए बनाए गए मोटर होम का निरीक्षण किया। इस मौके पर सीएम धामी ने कहा कि हम यहां हर तरह के पर्यटन को बढ़ावा देना चाहते हैं. दो ऐसे वाहन बनाए गए हैं, जो हर प्रकार की सुविधाओं से लैस है। इस मौके पर पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज भी मौजूद रहे।

गौर हो कि उत्तराखंड में सरकार द्वारा पर्यटन व्यवसाय को फिर से पटरी पर लाने पर जोर दिया जा रहा है। बीते 2 साल कोरोना महामारी की वजह से पर्यटन व्यवसाय पूरी तरह से प्रभावित रहा, लेकिन इस बार पर्यटन व्यवसाय के पटरी पर लौटने की उम्मीद जताई जा रही है। यही वजह है कि उत्तराखंड पर्यटन विभाग अब सूबे में पर्यटन की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है, जिससे पर्यटन को फिर से बूस्ट किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *