उत्तराखंड

CM पुष्कर बोले-‘चार धाम यात्रा के दौरान उत्तराखंड आने वालों का होगा वेरिफिकेशन’

देहरादून।उत्तराखंड में साधु संतों ने मांग उठाई है कि चारधाम में गैर हिंदुओं का प्रवेश वर्जित होना चाहिए। ऐसे में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने कहा कि चारधाम यात्रा के दौरान प्रदेश में ऐसे किसी भी व्यक्ति का प्रवेश नहीं होना चाहिए, जिससे हमारी धार्मिक आस्था को ठेस पहुंचे।उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों का पुलिस वेरिफिकेशन कराया जाएगा।

साधु-संतों ने मांग उठाई है कि चारधाम में गैर हिंदुओं का प्रवेश वर्जित होना चाहिए।ऐसे में मुख्यमंत्री ने कहा कि चारधाम यात्रा के दौरान प्रदेश में ऐसे किसी भी व्यक्ति का प्रवेश नहीं होना चाहिए, जिससे हमारी धार्मिक आस्था को ठेस पहुंचे। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों का पुलिस वेरिफिकेशन कराया जाएगा। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि सरकार एक विशेष अभियान चलाकर वेरिफिकेशन का काम करेगी ताकि असामाजिक तत्वों पर नकेल कसी जा सके।

वहीं, मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि सरकार ने भ्रष्टाचार को रोकने के लिए 1064 एप और नंबर जारी किया है, जिसमें कोई भी अपनी शिकायत दर्ज करवा सकता है और साथ ही सुनिश्चित किया जाए कि पारदर्शिता से यह काम चले। वहीं, सभी विभागों को इसके लिए निर्देश भी दिये गए हैं। इसके साथ ही सीएम धामी ने कहा कि हम बिजली की कमी को पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं. अगर जरूरी हुआ तो हम अतिरिक्त बिजली खरीदेंगे।

हरिद्वार में हनुमान जन्मोत्सव के दौरान निकाली गई शोभायात्रा पर हुई पत्थरबाजी की घटना के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बड़ा बयान दिया है।मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि चारधाम यात्रा के दौरान उत्तराखंड आने वाले लोगों का वेरिफिकेशन किया जाएगा और साथ ही राज्य में असामाजिक तत्वों के वेरिफिकेशन के लिए एक मुहिम चलाई जाएगी ताकि राज्य का माहौल खराब न हो। उन्होंने कहा कि धर्म और संस्कृति की रक्षा करना सरकार की जिम्मेदारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *