उत्तराखंड

CM पुष्कर ने ऊर्जा निगम के MD को दिए ये जरूरी निर्देश

देहरादून।बुधवार को रुड़की स्माल स्केल इंडस्ट्रियल एसोसिएशन, सिडकुल इंटरप्रिन्योर वेलफेयर एसोसिएशन (सेवा) तथा बहादराबाद इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों का प्रतिनिधिमंडल देहरादून में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मिला। औद्योगिक रुड़की स्माल स्केल इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के केतन भारद्वाज ने बताया कि विद्युत कटौती से उद्योगों के प्रोडक्शन पर बुरा असर पड़ रहा है। प्रतिदिन उद्योगों को भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है। यही स्थिति रही तो उद्योगों को चलाना मुश्किल हो जाएगा। साधुराम सैनी, सुनील पांडेय व हिमेश कपूर ने बताया कि वर्तमान समय में जरूरत के मुताबिक बिजली नहीं मिल पा रही है। इससे उत्पादन क्षमता बहुत कम हो गई है।

ऊर्जा निगम के अधिकारियों से लगातार चर्चा करने के बाद भी समस्या का कोई सकारात्मक समाधान नहीं हो पा रहा है। जिससे हरिद्वार जनपद में कार्यरत सभी औद्यौगिक इकाइयों के सामने उत्पादन को समय से पूरा कर पाने का संकट खड़ा हो गया है। कोविड महामारी के बाद बहुत ही मुश्किल से अब उद्योग अपना कार्य कर पा रहे थे। अब फिर से दिक्कतें शुरू हो गई हैं। प्रतिनिधिमंडल में शामिल पुनीत गोयल, अनुज चौहान, सुधीर मालवीय, सुखदेव विर्दी, अविनाश गोयल, रणजीत जालान ने बताया कि कोविड के समय बंद रहे उद्योगों में भी बिजली के बिल दिए हैं। जेनरेटर के पर उद्योगों को चलाना संभव है। पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान छू रही है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मांग करते हुए प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि राज्य हित एवं उद्योग हित में विद्युत आपूर्ति सुचारू होना बेहद जरूरी है। यदि विद्युत आपूर्ति नहीं हो पाती है तो उद्योग बंद हो जाएंगे। इससे श्रमिकों का रोजगार बाधित होगा। साथ ही सरकार का राजस्व भी प्रभावित हो जाएगा।

प्रतिनिधिमंडल की समस्याएं सुनकर मुख्यमंत्री ने तत्काल ऊर्जा निगम के एमडी को निर्देश दिए कि बिजली आपूर्ति सुचारु रखने के लिया तत्काल व्यवस्था की जाए।रुड़की क्षेत्र में हो रही कई-कई घंटों की विद्युत कटौती से आमजन बिलबिला गए हैं। वहीं इससे उद्योगों को भी भारी नुकसान पहुंच रहा है। उद्योगों के संचालन पर संकट गहरा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *