उत्तराखंड

विभागीय अधिकारी ऑफिस में बैठने की जगह यात्रा व्यवस्थाओं पर नजर रखें-मेयर

ऋषिकेश।शुक्रवार को तपती दोपहरी में नगर की पेयजल व्यवस्था परखने निकली मेयर अनिता ममगाईं ने शहर के चप्पे-चप्पे का जायजा लिया। उन्होंने यात्री सुविधाओं को बेहतर करने के साथ ही पेयजल और बिजली की व्यवस्था में ओर अधिक सुधार करने के निर्देश दिए। चारधाम यात्रा बस टर्मिनल कंपाउंड पर उन्होंने तीर्थयात्रियों को मिलने वाली सुविधाओं पर चर्चा की।

मेयर ने बताया कि चारधाम यात्रा का आगाज हो चुका है। बिजली, पानी जैसी मौलिक सुविधाओं के लिए यात्रियों को परेशानी ना झेलनी पड़े इसके लिए संबधित विभाग को निर्देशित किया गया है। गर्मी में तीर्थयात्रियों और क्षेत्रवासियों को पानी की किल्लत नहीं झेलनी पड़े इसके लिए मौके पर मौजूद जलकल अभियंता अनिल नेगी को पेयजल आपूर्ति व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए। साथ ही धार्मिक और सामाजिक संगठनों से यात्रियों की सुविधा के लिए प्याऊ लगाने की अपील की। निगम ऋषिकेश मेयर अनिता ममगाईं ने चारधाम यात्रा के दृष्टिगत शहर के विभिन्न स्थानों पर पेयजल व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान यात्रा बस टर्मिनल कंपाउंड का भी निरीक्षण किया। कमियों पर नाराजगी जताते हुए जल्द सुधारने को कहा।

उन्होंने विभागीय अधिकारियों को ऑफिस में बैठने के बजाय फील्ड में सक्रिय रहकर यात्रा व्यवस्थाओं पर नजर रखने के निर्देश दिए।मौके पर एआरटीओ अरविंद पांडेय, अवर अभियंता जल संस्थान पिंकी चंद, यात्रा प्रशासन संगठन प्रभारी एके श्रीवास्तव, राजेश भट्ट, मदन कोठारी, सुनील उनियाल, भगवती प्रसाद रतूड़ी, बलबीर सिंह, आशुतोष तिवारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *