उत्तराखंड

उत्तराखंड डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ महाधिवेशन में पहुंचे सतपाल महाराज

देहरादून।उत्तराखंड डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ के महाधिवेशन में कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज शामिल हुए।इस दौरान संघ ने सालों से लंबित अपनी मांगों को लेकर सरकार और प्रशासन के सामने मांग पत्र रखा।वहीं, कैबिनेट मंत्री ने कर्मचारियों की कई मांगों को स्वीकार किया और साथ ही सभी अधिकारी फोन पर जनता को रिस्पॉन्स करने की हिदायत दी।

महाधिवेशन में डिप्लोमा इंजीनियर संघ ने सालों से लंबित अपनी मांगों को लेकर सरकार और प्रशासन के सामने मांग पत्र रखा।इस अधिवेशन में कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज और प्रमुख सचिव लोक निर्माण आरके सुधांशु मौजूद रहे।वहीं, संघ की तमाम मांगों को लेकर कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने भी अपनी बातें रखी।आरके सुधांशु ने भी संघ की मांगों पर अपनी सहमति जताई।

महाधिवेशन में डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ के अध्यक्ष आरएस मेहरा ने कहा पिछले कई दशकों से लोक निर्माण विभाग में ऐसे जूनियर इंजीनियर हैं, जो दुर्गम इलाकों में कार्यरत हैं. इसकी मुख्य वजह प्रदेश का ट्रांसफर एक्ट है, जो तकनीकी कर्मचारी के लिए अलग होना चाहिए. जिसको लेकर आज प्रमुखता से मांग रखी गई है।

महाधिवेशन में सतपाल महाराज ने कर्मचारियों की कई मांगों को स्वीकार किया।उन्होंने कहा यह कर्मचारियों की जरूरत है।इन पर विचार किया जाएगा.।इसके साथ ही सभी कर्मचारियों को हिदायत दी कि लोक निर्माण विभाग प्रदेश में एक बेहद महत्वपूर्ण और जिम्मेदार भूमिका में है. सभी अधिकारी फोन पर जनता को रिस्पॉन्स जरूर करें, अगर कोई फोन करता है तो फोन जरूर उठाएं. अगर कहीं पर व्यस्त हैं तो कॉल बैक करें।

सतपाल महाराज ने कर्मचारियों को कहा अपने वर्क कल्चर में बदलाव करें और अधिकारी कर्मचारी काम को रोकने की कोशिश ना करें, बल्कि काम कैसे हो? उसके रास्ते निकाले. साथ ही महाराज ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनने वाली सड़कों की गुणवत्ता पर रोष व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि पीएमजीएसवाई में बेहद खराब क्वालिटी की सड़कें बन रही है, जिसको लेकर वह केंद्र को शिकायत करेंगे।

उत्तराखंड डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ का एक दिवसीय महाधिवेशन आयोजित किया गया।इस अधिवेशन में कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज और प्रमुख सचिव लोक निर्माण आरके सुधांशु मौजूद रहे. वहीं, संघ की तमाम मांगों को लेकर कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने भी अपनी बातें रखी और आरके सुधांशु ने भी मांगों पर अपनी सहमति जताई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *