Saturday, May 18, 2024
Latest:
उत्तराखंड

बड़ी खबर -14 जून से दून में होगा धामी सरकार का बजट सत्र

देहरादून।उत्तराखंड विधानसभा सत्र को लेकर सरकार ने संशोधित कार्यक्रम जारी कर दिया है।अब उत्तराखंड विधानसभा का सत्र 14 जून से लेकर 20 जून देहरादून विधानसभा में ही आहूत किया जाएगा. चारधाम यात्रा की वजह से सरकार को अपने निर्णय पर दोबारा फैसला करना पड़ा।

बता दें कि पहले उत्तराखंड विधानसभा के सत्र को गैरसैंण में आहूत करने की बात कही जा रही थी, लेकिन चारधाम यात्रा में उमड़ी भीड़ के बाद फैली अव्यवस्था के कारण सरकार ने इस पर दोबारा से विचार किया और अब उत्तराखंड विधानसभा सत्र 14 जून से लेकर 20 जून तक देहरादून विधानसभा में ही आहूत किया जाएगा।

पहले सरकार ने ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण के भराड़ीसैंण स्थित विधान भवन में सात जून से विधानसभा सत्र आहूत करने पर सरकार ने सहमति जताई थी. अब सरकार को इस संबंध में पुनर्विचार को विवश होना पड़ रहा है. इसका बड़ा कारण चारधाम यात्रा को बताया जा रहा है. दरअसल, कोरोना महामारी के कारण दो साल बंद रही चारधाम यात्रा इस बार प्रारंभ हुई तो देशभर से बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचने लगे।

उत्तराखंड विधानसभा सत्र की जगह को लेकर जो संशय बना हुआ था, वो खत्म हो गया है. उत्तराखंड विधानसभा की तरफ से जो कार्यक्रम भेजा गया है, उसके हिसाब से उत्तराखंड विधानसभा सत्र 14 जून से लेकर 20 जून देहरादून विधानसभा में ही आहूत किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *