उत्तराखंड

सचिव ने इस मामले में दिए जांच के आदेश

रुद्रप्रयाग।केदारनाथ में हुई हेलीकॉप्टर की हार्ड लैंडिंग का सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद पूरा सिविल एविएशन डिपार्टमेंट सकते में है।वहीं, सचिव नागरिक उड्डयन दिलीप जावलकर ने इस घटना को लेकर जांच की बात कही है।

वहीं, अब चारधाम यात्रा मार्ग पर भारत सरकार की एडवाइजरी के मुताबिक साफ-सफाई व स्वच्छता का भी बड़ा अभियान शुरू होने जा रहा है। इसमें सभी विभागों की जिम्मेदारी लगाई गई है।बता दें कि केदारनाथ में हेलीकॉप्टर की हुई ये हार्ड लैंडिंग की घटना पिछले 31 मई की है। इसके एक सीसीटीवी फुटेज बीते रोज सोशल मीडिया पर वायरल हुई हैं. लेकिन अब तक ना तो नागरिक उड्डयन विभाग ने इसका संज्ञान लिया ना ही उत्तराखंड पर्यटन विभाग ने इसका संज्ञान लिया था।

मीडिया में खबरें दिखाए जाने के बाद अब सवाल खड़े हो रहे हैं। उसके बाद विभागीय अधिकारियों की नींद खुली है।जांच की बात कही जा रही है।इससे पहले भी टिकट वितरण को लेकर गंभीर सवाल उठते रहे हैं. अभी तक पर्यटन विभाग की ओर से कोई सख्त कदम नहीं उठाया गया है.मीडिया में खबरें दिखाए जाने के बाद अब सवाल खड़े हो रहे हैं. उसके बाद विभागीय अधिकारियों की नींद खुली है. जांच की बात कही जा रही है।इससे पहले भी टिकट वितरण को लेकर गंभीर सवाल उठते रहे हैं। अभी तक पर्यटन विभाग की ओर से कोई सख्त कदम नहीं उठाया गया है।

केदारनाथ धाम में हेलीकॉप्टर की हार्ड लैंडिंग मामले में वायरल वीडियो का डीजीसीए ने संज्ञान लेते हुए दो अलग-अलग एडवाइजरी जारी की हैं।डीजीसी ने हार्ड लैंडिंग पर बेहद चिंता व्यक्त की है।सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर ने कहा कि इस वीडियो को बेहद गंभीरता से लिया गया है. हालांकि, कोई हादसा नहीं हुआ यह राहत की बात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *