उत्तराखंड

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी पहुंची पतंजलि योगपीठ पहुंचीं, कहा- कोटद्वार बनेगा कण्वद्वार

हरिद्वार।उत्तराखंड की विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी शुक्रवार को हरिद्वार पतंजलि योगपीठ पहुंची।उन्होंने योगपीठ में आचार्य बालकृष्ण से मुलाकात की ।पतंजलि योगपीठ पहुंचीं विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी ने कहा कि कोटद्वार अब कण्वद्वार के नाम से जाना जायेगा। उन्होंने कहा कि अब उत्तराखंड सरकार एवं पतंजलि योगपीठ साथ मिलकर विश्व स्थली को भगवान सिद्धबली का क्षेत्र के रूप में विकसित करेंगे।

भेटवार्ता के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने कहा कि कोटद्वार अब कण्वद्वार के नाम से जाना जायेगा।इसी क्रम में उन्होंने कहा कि भरत जन्मस्थली, क्रीड़ा स्थली, माता शकुन्तला की साधना स्थली और कालिदास की साहित्य रचना स्थली को अब उत्तराखंड सरकार एवं पतंजलि योगपीठ साथ मिलकर विश्व स्थली को भगवान सिद्धबली का क्षेत्र के रूप में विकसित करेंगे. अब श्रद्धालु कण्व नगरी को नमन करने चरक ऋषि की कर्मस्थली चरकडांडा पहुंचेंगे।

उन्होंने कहा कि पूर्व सीएम भुवन चंद्र खंडूड़ी का पतंजलि से अनन्य प्रेम रहा है।उत्तराखंड के चहुमुखी विकास में उनका बड़ा योगदान रहा है। ऋतु भूषण खंडूड़ी भी अपने पिता की तरह निर्भीक व यशस्वी नेत्री हैं।उत्तराखंड के विकास में खंडूड़ी का अहम योगदान रहेगा। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ऋतु भूषण खंडूड़ी ने पतंजलि योगपीठ स्थित विविध प्रकल्पों का भ्रमण कर पतंजलि की सेवापरक गतिविधियों का जायजा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *