राजनीति

महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे  बने

मुंबई। महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री के रूप में शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ने शपथ ले ली है।राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने एकनाथ शिंदे को सीएम पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. वहीं बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की है. सीएम के शपथ ग्रहण समारोह के बाद अब मंत्रिमंडल का विस्तार होगा और शिवसेना व भाजपा के मंत्री भी शपथ लेंगे।

एकनाथ शिंदे ने महाराष्‍ट्र के सीएम पद की शपथ ले ली है. शिंदे के साथ बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस ने भी शपथ ली है जो राज्‍य के डिप्‍टी सीएम का पद संभालेंगे. गुरुवार शाम को राज्‍यपाल भगत सिंह कोश्‍यारी ने दोनों नेताओं को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. महाराष्‍ट्र बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता फडणवीस दो बार महाराष्‍ट्र के सीएम रह चुके हैं लेकिन बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा के आग्रह पर उन्‍होंने महाराष्‍ट्र सरकार में डिप्‍टी सीएम बनना स्‍वीकार किया है.।

गौरतलब है कि एकनाथ शिंदे गुट और बीजेपी के बीच समझौता होने के बाद पहले यह माना जा रहा था कि बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस सीएम और शिंदे डिप्‍टी सीएम पद की शपथ लेंगे लेकिन फडणवीस ने शिंदे के सीएम बनने संबंधी ऐलान करके हर किसी को हैरान कर दिया.पीएम मोदी सहित कई नेताओं ने महाराष्‍ट्र के नए सीएम एकनाथ शिंदे को बधाई दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *