खेल

वाह पंत वाह!कमाल का धमाल, शानदार शतक जड़ अंग्रेजों के छुड़ाए छक्के

इंग्लैंड।भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन टेस्ट में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का जलवा देखने को मिला है। पंत ने तूफानी बैटिंग का नजारा पेश करते हुए शानदार शतक जड़ दिया।

ऋषभ पंत की यह पारी भारतीय टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण ‌रही. क्योंकि एक समय भारतीय टीम 98 रनों पर पांच विकेट खो चुकी थी और उसका 150 रन बनाना भी मुश्किल लग रहा था. ऐसे में पंत और जडेजा ने छठे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी कर भारतीय पारी को संभाल लिया. पंत का साल 2022 में यह दूसरा शतक है. इससे पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ जनवरी में आयोजित केपटाउन टेस्ट में भी पंत ने शानदार शतक जड़ा था. पंत अब एक कैलेंडर ईयर में दो शतक लगाने वाले चौथे भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं।

भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर ने 28वें ओवर में सीनियर तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को चौका जड़कर हाथ खोला तो 37वें ओवर में जैक लीच को 4, 4 और 6 लगातार 3 गेंदों में 3 बाउंड्री लगाया. पंत ने 43वें ओवर में जैक लीच को चौका जड़ते हुए 51 गेंदों में हाफ सेंचुरी पूरी की. चायकाल के बाद मैटी पोट्स को एक ओवर में 2 चौके ठोके।

इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में ऋषभ पंत का धमाका देखने को मिला है. पंत ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर खबर लेते हुए शानदार शतक जड़ दिया. पंत ने शतक बनाने के लिए महज 89 गेंदें ली और 15 चौका और एक छक्का लगाया. पंत के टेस्ट करियर का यह पांचवां शतक रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *