राष्ट्रीय

इस राज्य ने 24 जुलाई तक बंद किए स्कूल,शिक्षा पर फिर से कोरोना की मार

मणिपुर सरकार के स्कूल शिक्षा कमिश्नर एच ज्ञान प्रकाश ने जारी किए गए आदेश में बताया है कि राज्य में कोरोना की पॉजिटिवीटी दर 15 फीसदी हो गई है।देशभर में कोरोना के मामलों पर एक बार फिर से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। शुरुआत से ही कोरोना महामारी के प्रकोप का सबसे पहला शिकार देश का शिक्षा क्षेत्र ही हुआ है। एक बार फिर से ऐसा ही माहौल देखने को मिल रहा है। कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर मणिपुर सरकार ने राज्य के सभी स्कूलों को 24 जुलाई तक के लिए बंद कर दिया गया है।

राज्य में 12 से कम उम्र के लिए प्रभावी टीका नहीं

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने भी हाल ही में इस बात की जानकारी दी थी कि राज्य सरकार 12 साल से कम उम्र के बच्चों के स्वास्थ्य की सुरक्षा पर चर्चा करेगी। ऐसा इसलिए है क्योंकि मणिपुर में मौजूदा स्थिति में उनके लिए कोई प्रभावी कोविड -19 टीका नहीं है।

राज्य में पॉजिटिवीटी दर 15 फीसदी

मणिपुर सरकार के स्कूल शिक्षा कमिश्नर एच ज्ञान प्रकाश ने जारी किए गए आदेश में बताया है कि राज्य में कोरोना की पॉजिटिवीटी दर 15 फीसदी हो गई है। इस बात को ध्यान में रखते हुए राज्य के सभी निजी, सरकारी स्कूलों को तत्काल प्रभाव से 24 जुलाई तक के लिए बंद कर दिया गया है। बता दें कि राज्य में अभी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां जारी है। स्कूल 16 जुलाई को खुलने वाले थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *