खेल

इंग्लैंड क्रिकेटर बेन स्टोक्स ने की वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा

इंग्लैंड।बेन स्टोक्स ने 31 साल की उम्र में वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है।अब वे अफ्रीका के खिलाफ मंगलवार को अपना आखिरी वनडे मुकाबले खेलेंगे। सोशल मीडिया हैंडल इंस्टाग्राम पर उन्होंने लिखा, मैं इंग्लैंड के लिए वनडे क्रिकेट में अपना आखिरी मैच मंगलवार को डरहम में खेलूंगा।

बेन स्‍टोक्‍स ने कहा, यह फैसला लेना बहुत मुश्किल था. यह उतना मुश्किल नहीं था कि मैं अपने टीम के साथियों को इस प्रारूप में 100 प्रतिशत प्रदर्शन करके नहीं दिखा सकूं।इंग्लैंड की शर्ट इसे पहनने वाले किसी से भी कम की हकदार नहीं है।31 साल के स्‍टोक्‍स को वनडे करियर में हमेशा के लिए याद रखा जाएगा कि उन्‍होंने साल 2019 विश्‍व कप में इंग्‍लैंड को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. लॉर्ड्स में खेले गए फाइनल मुकाबले में स्‍टोक्‍स को प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया था. स्‍टोक्‍स ने नाबाद 84 रन की पारी खेलकर मैच को सुपर ओवर में पहुंचाया था, जहां इंग्‍लैंड ने पहली बार आईसीसी विश्‍व कप खिताब जीता था।

इंग्‍लैंड के प्रमुख ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स ने घोषणा की है कि वो मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डरहम में मैच खेलने के बाद वनडे क्रिकेट से संन्‍यास ले लेंगे. स्‍टोक्‍स ने 104 वनडे मैच खेले और इस प्रारूप में अपने अंतरराष्‍ट्रीय करियर का अंत अपने होमग्राउंड पर करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *