राजनीति

CM धामी काशीपुर में BJP प्रादेशिक प्रशिक्षण कार्यक्रम में हुए शामिल

काशीपुर।बीजेपी के प्रादेशिक प्रशिक्षण वर्ग कार्यक्रम के समापन मौके पर सीएम पुष्कर सिंह धामी शामिल हुए।तीन दिवसीय यह कार्यक्रम काशीपुर के एक होटल में आयोजित किया गया था।जिसमें कार्यकर्ताओं को कई गुर सिखाए गए और साथ ही कई मुद्दों पर भी चर्चा की गई।

बीती 19 जुलाई को काशीपुर में बाजपुर रोड स्थित एक होटल में बीजेपी के तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का वंदे मातरम गीत के साथ उद्घाटन हुआ था।इस कार्यक्रम में कुल 14 सत्र रहे. जिसमें बीजेपी से सैद्धांतिक, वैचारिक, मोदी सरकार की दूरगामी परिणाम वाली नीतियों, पार्टी की कार्य पद्धति, केंद्र व प्रदेश सरकार की उपलब्धियों की जानकारियां प्रशिक्षण में दी गई।

प्रादेशिक प्रशिक्षण वर्ग कार्यक्रम में सांस्कृतिक, राष्ट्रवाद, कृषि, रक्षा के क्षेत्र में केंद्र सरकार की ओर से 8 सालों में किए गए कार्यों, विदेश नीति, चुनाव प्रबंधन, मीडिया प्रबंधन, केंद्र सरकार की गरीब कल्याण योजनाएं और सरकार की उपलब्धियों आदि अनेक मुद्दों पर चर्चा की गई. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक की मानें तो राज्य में पार्टी स्तर पर 252 मंडलों में प्रशिक्षण पूर्ण किया जा चुका है।

वहीं, सत्र समाप्त होने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने काशीपुर के किला मोहल्ला पहुंचकर वहां से तिरंगा यात्रा में प्रतिभाग किया. तिरंगा यात्रा किला चौक से शुरू होकर मुख्य बाजार होते हुए महाराणा प्रताप चौक पर समाप्त हुई. इस दौरान नागरिकों द्वारा जगह-जगह पुष्प वर्षा कर तिरंगा यात्रा का स्वागत किया गया. हालांकि, यह यात्रा देश के 15 राष्ट्रपति के रूप में श्रीमती द्रौपदी मुर्मू के निर्वाचित होने से पूर्व ही निर्वाचित होने के उपलक्ष्य में निकाली गई।

इस दौरान तिरंगा यात्रा में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं विधायक मदन कौशिक, प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष खिलेंद्र सिंह, प्रदेश मंत्री आशीष गुप्ता, पीसीबी चेयरमैन राम मेहरोत्रा, विधायक त्रिलोक सिंह चीमा, शिव अरोरा, मेयर रामपाल सिंह सहित सैकड़ों की संख्या में पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *