खेल

IND vs WI, 1st ODI:भारत-वेस्टइंडीज वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज खेला जाएगा

पोर्ट ऑफ स्पेन।भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत वनडे सीरीज से करेगी।तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच 22 जुलाई को भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से खेला जाएगा। टीम इंडिया बढ़े हुए मनोबल के साथ वेस्टइंडीज पहुंची है।भारत ने हाल में इंग्लैंड को 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से हराया था।

कप्तानी की जिम्मेदारी अब सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को सौंपी गई है, जो इस साल भारत का नेतृत्व करने वाले सातवें कप्तान होंगे. जब वे पहले वनडे के लिए मैदान में उतरेंगे. इतने सारे प्रमुख खिलाड़ियों को मिस करने के बावजूद, धवन की अगुवाई वाली मेहमान टीम वेस्टइंडीज की एक संघर्षरत टीम के खिलाफ पसंदीदा के रूप में उतरेगी. यह ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर और दीपक हुड्डा जैसे खिलाड़ियों के लिए वनडे क्रिकेट में अपने कौशल का प्रदर्शन करने के शानदार अवसर होगा।

पिछले कुछ महीनों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में व्यस्त कार्यक्रम को लेकर देशों के लिए हर द्विपक्षीय सीरीज में अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को बाहर करना एक चुनौती बन गया है. खासकर इस साल होने वाले टी-20 विश्व कप को लेकर टीमों ने अपने बेंच स्ट्रेंथ को आजमाना शुरू कर दिया है. क्वींस पार्क ओवल में शुक्रवार से शुरू हो रही वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारत के पास नियमित कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह नहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *