खेल

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वन डे मैच आज

पोर्ट ऑफ स्पेन।भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे मैच रविवार (24 जुलाई) को पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा।भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से आगे है। दूसरा वनडे मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:00 बजे से क्वींस पार्क ओवल में खेला जाएगा।भारतीय टीम इस मुकाबले को जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी, जबकि विंडीज की नजर पलटवार करने पर होगी।

भारतीय टीम ने शुक्रवार को पहले वनडे में हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन किया और तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई, जिसमें धवन और वापसी करने वाले शुभमन गिल के बीच आक्रामक सलामी साझेदारी तथा मोहम्मद सिराज का अनुभवी मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में गेंदबाजी आक्रमण की सुघड़ता से अगुआई करना शामिल है. गिल 19 से ज्यादा महीने के समय बाद वनडे टीम में वापसी कर रहे हैं. उन्होंने मौके का पूरा फायदा उठाकर 64 रन से अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली।

रूतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन पर तरजीह देकर चुने गए गिल जब क्वींस पार्क ओवल की पिच पर बल्लेबाजी कर रहे थे तो यह काफी आसान दिख रही थी, जबकि ज्यादातर खिलाड़ी इस पर जूझते दिख रहे थे. पूरी पारी के दौरान उन्होंने जितनी गेंद खेलीं, उतने ही रन जुटाए और छह बाउंड्री के अलावा दो छक्के भी लगाए. लेकिन उनकी पारी का अंत रन आउट से हुआ।

भारतीय टीम रविवार को जब दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज से भिड़ेगी तो कार्यवाहक कप्तान शिखर धवन फिर दूसरी कतार में खड़े खिलाड़ियों से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे, ताकि तीन मैचों की सीरीज उनके नाम हो जाए. भारतीय टीम ने पहला वनडे तीन रन से जीता था और एक और जीत से भारत कैरेबियाई सरजमीं पर लगातार दूसरी वनडे सीरीज जीत लेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *