उत्तराखंड

उत्तराखंड को मोस्ट फिल्म फ्रेंडली अवॉर्ड मिलने पर बोले अभिनव कुमार, ‘जल्द उत्तराखंड में बनेगी फिल्म सिटी

देहरादून।राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में उत्तराखंड को मोस्ट फिल्म फ्रेंडली अवॉर्ड मिला है।ऐसे में उत्तराखंड सरकार और शासन इस उपलब्धि पर काफी खुश है। विशेष प्रमुख सचिव सूचना अभिनव कुमार का कहना है कि उत्तराखंड की फिल्म नीति के बूते ही यह हो पाया है।यहां और भी फिल्म के निर्माता निर्देशक पहुंचे इसके लिए जल्द ही उत्तराखंड में फिल्म सिटी का निर्माण किया जाएगा।

उत्तराखंड को कल दिल्ली में फिल्म निर्माण के क्षेत्र में मोस्ट फिल्म फ्रेंडली पुरस्कार मिला है. यह उत्तराखंड के लिए एक बड़ी और अच्छी खबर है. साथ ही उत्तराखंड में बन रही राज्य सरकार की नई फिल्म नीति को लेकर भी अहम है. विशेष प्रमुख सचिव सूचना अभिनव कुमार कहा कि उत्तराखंड में फिल्म शूटिंग की अपार संभावनाएं हैं और यहां से कई प्रतिभा नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर पहचान बना चुकी है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार भी उत्तराखंड को फिल्म शूटिंग के लिए तैयार कर रही है, ताकि यहां पर अधिक से अधिक डायरेक्टर फिल्मों की शूटिंग के लिए पहुंचे. अभिनव कुमार ने कहा कि इससे राज्य की प्रतिभाओं को राज्य में ही मौका मिलेगा और बड़े फिल्म निर्माता निदेशक उत्तराखंड आएंगे।हम एक बड़ी फिल्म सिटी भी बहुत जल्द प्रदेश में बनाने जा रहे हैं।

उत्तराखंड को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में मोस्ट फिल्म फ्रेंडली पुरस्कार मिला है. ऐसे में प्रदेश में फिल्म निर्माण के क्षेत्र में बेहतर माहौल स्थापित करने के लिए राज्य सरकार के प्रयास का असर दिखाई दे रहा है. शायद यही कारण है कि पिछले कुछ सालों में प्रदेश में फिल्म निर्माण के क्षेत्र में निर्माताओं की पहली पसंद उत्तराखंड बना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *