उत्तराखंड

CM धानी चार दिन बाद दिल्ली दौरे से देहरादून लौटे,विकास को लेकर पीएम मोदी से हुई चर्चा

देहरादून।हर 3 महीने में होने वाली मंत्री परिषद की बैठक में शामिल होने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मंगलवार को देहरादून लौट आए हैं। चार दिन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दिल्ली में कई केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की और उत्तराखंड के विकास के रोड मैप पर चर्चा की।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि मंत्री परिषद की बैठक में प्रदेश से जुड़े तमाम अहम बिंदुओं पर चर्चा की गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उत्तराखंड से काफी अधिक लगाव है. यही वजह है कि उत्तराखंड राज्य के संबंध में विस्तृत रूप से चर्चा की गई। फिलहाल राज्य की 25वीं वर्षगांठ यानी 2025 का विजन पहले ही तय किया जा चुका है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि बैठक में इस बात पर भी जोर दिया गया कि अगले 10 साल क्या कुछ होगा? इस विषय पर भी एक रोड मैप तैयार किया गया है, जिसके तहत 2032 तक प्रदेश अलग ऊंचाइयों को छुए इस पर विशेष ध्यान दिया जाएगाइन तमाम मुद्दों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने रखा गया है।

साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि रोड कनेक्टिविटी, पर्यटन, ऊर्जा के क्षेत्र में भविष्य में अच्छा करेंगे. साथ ही कहा कि अगले 5 वर्षों में राज्य के बजट को दोगुना किया जाएगा और हर साल एक दर से आगे बढ़ने का काम सरकार करेगी।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चार दिवसीय दिल्ली दौरे के बाद मंगलवार को उत्तराखंड पहुंचे। इन चार दिनों में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कई केंद्रीय मंत्रियों के साथ मुलाकात की और उनसे उत्तराखंड में चल रहे केंद्रीय प्रोजेक्ट पर चर्चा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *