उत्तराखंड

उत्तराखंड के DGP अशोक कुमार ने किया आपदाग्रस्त क्षेत्र का निरीक्षण

देहरादून।उत्तराखंड में आसमानी आफत कहर बरपा रहा है। प्रदेश के कई हिस्सों में आपदा जैसे हालत देखने को मिल रहे हैं।मालदेवता के सरखेत और टिहरी के गवाड़ गांव में कई लोग काल कवलित हो गए।इसी कड़ी में डीजीपी अशोक कुमार ने आपदा प्रभावित क्षेत्रों को स्थलीय निरीक्षण किया।

उत्तराखंड डीजीपी अशोक कुमार ने मनोज पयाल ने सबसे पहले डायल 112 पर कॉल कर इस प्राकृतिक आपदा के संबंध में सूचना दी थी। जिस पर स्थानीय पुलिस और एसडीआरएफ मौके पर पहुंची। जिसके बाद स्थानीय लोगों के साथ मिलकर रेस्क्यू कार्यों में पुलिस और एसडीआरएफ का सहयोग भी किया. मनोज की सतर्कता, साहस व सहयोग के लिए आभार भी जताया और साथ ही उन्हें सम्मानित भी किया जाएगा। निरीक्षण के दौरान डीजीपी ने एसडीआरएफ को ग्रामीणों के लिए जल्द से जल्द वैकल्पिक संपर्क मार्ग तैयार करने और लापता चल रहे व्यक्तियों की तलाश जारी रखने के निर्देश दिए।

उत्तराखंड में बारिश कहर बरपा रहा है।मालदेवता के सरखेत में आई आपदा के कारण अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि अभी 13 लोग लापता बताए जा रहे हैं।इसी कड़ी में डीजीपी अशोक कुमार ने विधायक प्रीतम सिंह पंवार, टिहरी डीएम, डीआईजी गढ़वाल परिक्षेत्र, देहरादून एसएसपी और सेनानायक एसडीआरएफ के साथ कुमाल्डा, सरखेत, मालदेवता और उसके आस-पास आपदा प्रभावित क्षेत्रों को स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पुलिस और एसडीआरएफ टीम की ओर से चलाए जा रहे रेस्क्यू और राहत कार्यों की जानकारी ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *