क्राइम

मथुरा और लखनऊ के बाद कहीं आप न हो जाएं शिकार,लुटेरी दुल्हनों से सावधान

लखनऊ।अगर आप शादी करने जा रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है. दरअसल, यूपी में एक बार फिर लुटेरी दुल्हनों का आतंक शबाब पर है. जहां पहले भोले-भाले लड़कों को प्रेम जाल में फंसाया जाता है, फिर विधि विधान से शादी के बाद ये शातिर दुल्हनें गहने व पैसे लेकर चंपत हो जाती हैं. ऐसे ही नए मामले मथुरा और लखनऊ में सामने आए हैं।

बीते साल मध्यप्रदेश के जबलपुर के रहने वाले एक युवक के साथ वहीं की रहने वाली रीना ठाकुर के साथ शादी हुई. रीना को उपहार में 5 लाख रुपये और कुछ गहने मिले थे. 7 दिन ससुराल में रहने के बाद पति के साथ घूमने गई रीना ठाकुर ने अपने गैंग के साथियों के साथ पति की पिटाई कर फरार हो गई. रीना ठाकुर का ये कोई पहला शिकार नही था. रीना ठाकुर एमपी, राजस्थान व यूपी में कुल 31 शादियां कर चुकी थी. जहां से वो सोने-चांदी के गहने लूट कर फरार हो जाती थी. लेकिन 32वीं शादी वो राजस्थान पुलिस के सिपाही से करने चली थी और पुलिस की गिरफ्त में आ गई.

उत्तर प्रदेश में लुटेरी दुल्हनों का आतंक एक बार फिर शबाब पर है. मथुरा व लखनऊ में 2 नए मामले सामने आए है. जहां पहले भोले-भाले लड़कों को पहले प्रेम जाल में फंसाया, फिर विधि विधान से शादी रचा ली और ससुराल आकर गहने व पैसे लेकर चंपत हो गई. ये दो मामले हैं जो दर्ज है लेकिन इससे ज्यादा मामले ऐसे भी है जो लोकलाज के चलते पुलिस में दर्ज ही नहीं होते है.

लखनऊ के गोसाईगंज इलाके में रहने वाले पीड़ित युवक ने बताया कि वह राजस्थान में रह कर पढ़ाई कर रहा था. वहीं उसकी दोस्ती हरियाणा की एक लड़की से हुई कुछ दिनों की ही दोस्ती के बाद दोनों ने 18 सितंबर 2020 को मंदिर में शादी कर ली, यही नहीं दूसरे ही दिन शादी रजिस्टर भी करवा ली थी. घर पर जब दुल्हन पहुंची तो सास ने ढेर सारे गहने व कैश उपहार के रूप में दे दिए. लेकिन रात होते ही दुल्हन लाखों रुपयों के गहने व कैश लेकर फरार हो गई. पति ने कुछ दिन बाद इंस्टाग्राम में उसी दुल्हन को किसी ओर के साथ घूमते हुए तश्वीर देखी तो अवाक रह गया. पीड़ित ने पत्नी से संपर्क साधा तो भागी हुई दुल्हन ने कहा कि तुम बेरोजगार हो मुझे पैसे वाला मिल गया है. पीड़ित पति ने थाने में FIR दर्ज कराई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *