खेल

IND vs HK, Asia Cup 2022: भारत ने हांगकांग को 40 रनों से हराया

दुबई।एशिया कप 2022 में भारत की अब तक शानदार शुरूआत रही है। पहले भारत ने पाकिस्तान को रोमांचक मैच में हराया और अब हांगकांग को धराशाई कर दिया। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने सुपर-4 के लिए भी क्वालिफाई कर लिया है। टीम इंडिया की जीत के हीरो विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव रहे।

सूर्य़कुमार यादव और विराट कोहली चमके

टीम इंडिया की शुरूआत इस बार भी कुछ खास नहीं रही। टीम इंडिया को 38 के स्कोर पर पहला झटका लगा। रोहित शर्मा 21 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद विराट कोहली और केएल राहुल ने साझेदारी कर स्कोर आगे बढ़ाया। राहुल ने धीमी पारी खेली और 39 गेंदों में 36 रन बनाए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली ने स्कोर आगे बढ़ाया।

सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली ने पारी को आगे बढ़ाया और टीम इंडिया को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचाया। सूर्यकुमार यादव ने इस बार जबरदस्त पारी खेली। उन्होंने मात्र 26 गेंदों में 68 रन ठोक दिए। इस पारी में उन्होंने 6 सिक्स और 6 चौके जड़े। विराट कोहली ने भी 44 गेदों में 59 रन बनाए। ये दोनों खिलाड़ी नाबाद रहे। भारत का 13 ओवर में स्कोर 2 विकेट पर 94 रन था। इसके बाद 7 ओवर मेंं सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली 98 रन बना दिए। हांगकांग की तरफ से आयुष शुक्ला और मोहम्मद गजानफर ने 1-1 विकेट लिया।

एशिया कप 2022 में भारत और हांगकांग के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में मैच खेला गया। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 192 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए हांगकांग की टीम 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 152 रन ही बना पाई। टीम इंडिया ने ये मैच 40 रनों से जीत लिया। टीम इंडिया की तरफ से विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने इस बार जबरदस्त बल्लेबाजी की। खासतौर पर सूर्यकुमार यादव ने हांगकांग के गेंदबाजों के होश उड़ा दिए। हांगकांग के बल्लेबाज भी भारतीय गेंदबाजों के सामने पस्त नजर आए। बहुत ही धीमी बल्लेबाजी हांगकांग के बल्लेबाजों ने की। हांगकांग का कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना पाया। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने सुपर-4 के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *