उत्तराखंड

मुख्य सचिव ने बदरीनाथ-केदारनाथ धाम का मुख्य दौरा किया,लिया पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा

चमोली।उत्तराखंड के मुख्य सचिव डॉ सुखबीर सिंह संधू मंगलवार को बदरीनाथ धाम पहुंचे।उन्होंने ‘बदरीनाथ मास्टर प्लान’ के तहत संचालित निर्माण कार्यों का जायजा लिया। इस दौरान मुख्य सचिव ने निर्माणदायी संस्थाओं को अतिरिक्त संख्या में मजदूर व मशीनरी लगाते हुए निर्माण कार्यों में तेजी लाने के लिए निर्देशित किया है।

मुख्य सचिव ने निर्माणदायी संस्थाओं को निर्देशित किया कि अतिरिक्त संख्या में मजदूर व मशीनरी लगाते हुए निर्माण कार्यों में तेजी लाना सुनिश्चित करें। शेषनेत्र, बदरीश झील और बस टर्मिनल के शेष कार्यों को शीघ्र पूरा करें। कहीं पर कोई समस्या हो तो उसको तत्काल संज्ञान में लाया जाए. इस दौरान मुख्य सचिव ने जीएमवीएन में अधिकारियों की बैठक लेते हुए संचालित कार्यों की समीक्षा भी की और साथ ही अग्रिम चरणों के कार्यों को शीघ्र अतिशीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश दिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी परियोजना ‘बदरीनाथ मास्टर प्लान’ के तहत संचालित निर्माण कार्यों का जायजा लेने मंगलवार को मुख्य सचिव डॉ सुखबीर सिंह संधू बदरीनाथ धाम पहुंचे. इस दौरान मुख्य सचिव ने बीआरओ बाईपास सड़क, लेक फ्रंट डेवलपमेंट, अराइवल प्लाजा, वन-वे लूप रोड, बस अड्डा एवं अस्पताल के विस्तारीकरण कार्यों का निरीक्षण किया।इस दौरान सचिव पर्यटन सचिन कुर्वे भी मौजूद रहे।

निरीक्षण के दौरान मुख्य सचिव एसएस संधू के साथ एसडीएम कुमकुम जोशी, पीआईयू के अधिशासी अभियंता विपुल सैनी, तहसीलदार रवि शाह, ईओ सुनील पुरोहित सहित निर्माणदायी एवं कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *