खेल

आखिरी ओवर में जीता भारत,ऑस्ट्रेलिया को टी-20 सीरीज में 2-1 से रौंदा

हैदराबाद।हैदराबाद में खेले गए तीसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीत दर्ज कर ली है।इसी के साथ भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 3 मैच की टी-20 सीरीज़ में 2-1 से मात दे दी है।तीसरे मैच में भारत को जीत के लिए 187 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे टीम इंडिया ने 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हैदराबाद में खेले गए तीसरे टी-20 मैच में कमाल का मुकाबला देखने को मिला। आखिरी ओवर में जाकर टीम इंडिया ने इस मैच में जीत हासिल की. भारत को आखिरी ओवर में 11 रनों की जरूरत थी, यहां पर टीम इंडिया ने विराट कोहली का विकेट भी खो दिया था लेकिन हार्दिक पंड्या ने टीम इंडिया को जीत दिला दी. मैच जीतने के साथ ही भारत ने सीरीज भी 2-1 से अपने नाम कर ली।

सूर्यकुमार यादव की ताबड़तोड़ पारी और विराट कोहली की संभली हुई पारी के दमपर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हैदराबाद में 6 विकेट से हरा दिया है।टीम इंडिया को जीत के लिए 187 रनों का टारगेट मिला था, जवाब में भारत ने आखिरी ओवर में जाकर जीत हासिल की. हार्दिक पंड्या ने टीम इंडिया के लिए इस मैच को फिनिश किया। भारत ने टी-20 सीरीज़ में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से मात दे दी है।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से इस मैच में टिम डेविड ने सिर्फ 27 बॉल में 54 रनों की पारी खेली, जिसमें 4 छक्के शामिल रहे। उनके अलावा कैमरून ग्रीन ने सिर्फ 21 बॉल में 52 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया को तेज शुरुआत मिली थी लेकिन उसकी पारी बीच में कुछ वक्त के लिए लड़खड़ा गई थी।

भारत की ओर से इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने 36 बॉल में 69 रनों की पारी खेली, जिसमें 5 चौके और 5 छक्के शामिल रहे. वहीं, विराट कोहली ने भी 48 बॉल में 63 रनों की पारी खेली, उन्होंने 3 चौके और 4 छक्के जमाए. अंत में हार्दिक पंड्या ने 16 बॉल में 25 रनों की पारी खेल मैच को फिनिश किया.

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 3 मैच की टी-20 सीरीज़ में 2-1 से हरा दिया है।मोहाली में भारत को हार मिली थी, फिर नागपुर में 8 ओवर के मैच में टीम इंडिया ने जीत हासिल की और अब हैदराबाद में टीम इंडिया ने जीत हासिल कर सीरीज जीत ली है।

टी-20 क्रिकेट में भारत का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ काफी बेहतर है। दोनों टीमों के बीच अभी तक 26 टी-20 मैच हुए हैं, इसमें भारत ने 15 मैच जीते हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया ने 10 मैच जीते हैं। एक मैच का नतीजा नहीं निकला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *