उत्तराखंड

डिजिटल बैंकिंग इकाई का हरिद्वार में शुभारंभ, पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

हरिद्वार।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरिद्वार समेत 75 डिजिटल बैंकिंग इकाइयों का वर्चुअली उद्घाटन किया। जिसमें हरिद्वार के देवपुरा स्थित एचडीएफसी बैंक भी शामिल है। इसका उद्देश्य विश्व वित्तीय समावेशन को मजबूती देना है। इस मौके पर केंद्रीय राज्य रक्षा मंत्री अजय भट्ट और कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज शामिल रहे।

केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डिजिटल बैंकिंग के सपने को साकार कर दिखाया है। जहां चाह होती है, वहां राह भी होती है।आज देश डिजिटल लेनदेन में सबसे आगे है। इसी का परिणाम है कि अब इसे और बेहतर बनाने का प्रयास किया जा रहा है।

वहीं, हरिद्वार जिला पंचायत चुनाव में एकतरफा जीत पर अजय भट्ट ने कहा कि पहली बार देखने को मिला है कि किसी जिला पंचायत चुनाव में एकतरफा बीजेपी का बोर्ड बनाएगी। इससे पता चलता है कि उत्तराखंड की सरकार और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी किस तरह लोगों को पसंद आ रहे हैं।

इसके अलावा अजय भट्ट ने उत्तराखंड में भर्ती घोटाले पर कहा कि जिस तरह से निष्पक्षता से जांच चल रही है। जैसे-जैसे तथ्य सामने आ रहे हैं, अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।खुद पुष्कर सिंह धामी ने साफतौर पर कह चुके हैं कि किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। चाहे वो कोई भी हो।

हरिद्वार के देवपुरा स्थित एचडीएफसी बैंक डिजिटल बैंकिंग इकाइयों से जुड़ गया है।वित्तीय समावेशन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार वर्चुअली 75 डिजिटल बैंकिंग इकाइयों का शुभारंभ किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *