उत्तराखंड

लापरवाही-पाइप लाइन डालने से सड़कें बदहाल,जनता मुख्यमंत्री से करेगी अब शिकायत

देहरादून। उत्तराखंड जल संस्थान (वर्ल्ड बैंक)ने पेयजल योजना के लिए रिंग रोड स्थित इंद्रप्रस्थ एन्क्लेव खोद डाला।इंद्रप्रस्थ एन्क्लेव में नई पाइप लाइन डालने का कार्य जल संस्थान (वर्ल्ड बैंक)करीब तीन-चार महीने पहले कर चुका है।एक साथ खोदी गई सड़कों से लोगों को आवाजाही में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।जल संस्थान( वर्ल्ड बैंक) सड़कें खोद कर अब नई सड़क बनाने का कार्य भूल गया है।स्थानीय जनता का कहना है कि बार-बार जल संस्थान वर्ल्ड बैंक के अधिकारियों के पास शिकायत करने के बाद भी अधिकारियों नें अभी तक कोई समाधान किया है।उन्होंने कहा मजबूरी वश अब वो जल संस्थान वर्ल्ड बैंक के अधिकारियों की शिकायत मुख्यमंत्री से करेंगे।

शहर में लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए पाइपलाइन बिछाई गयी थी। इसके लिए सड़क की खोदाई की गई है। सड़कें खुद जाने से लोगों की मुसीबतें बढ़ गईं हैं।शहर में जल संस्थान की ओर से पानी की पाइप लाइनें डालने का कार्य काफी समय से चल रहा है।जो अब लगभग पूरा हो चुका है।सड़क खोदकर पाइप डालने के बाद समुचित ढंग से मरम्मत नहीं कराई जा रही। ऐसे में पहले से ही खस्ताहाल सड़कों की सूरत और ज्यादा बिगड़ रही है। हालात यह है कि जिस सड़क पर पाइप लाइन डालने का कार्य अब खत्म हो चुका है वहां से राहगीरों का निकलना मुश्किल होने लगा है।

स्थानीय जनता का कहना है कि जलापूर्ति के लिए पाइप लाइन बिछाना आवश्यक है लेकिन खोदी गई सड़क की सही ढंग से मरम्मत साथ साथ ही होती रहे तो राहगीरों को दिक्कत न आए।

स्थानीय जनता ने कहा जल संस्थान के ठेकेदार मनमाने ढंग से कार्य कर रहे हैं। सड़क को खोदकर पाइप डालने के बाद काम आगे बढ़ा दिया जाता है। इसी से लोगों की दिक्कतें बढ़ रही हैं। पाइपलाइन बिछाने के तुरंत बाद सड़क की मरम्मत होनी चाहिए।

स्थानीय जनता ने कहा बेहद लापरवाही हो रही है। कहीं कहीं तो खोदी गई सड़क में मिट्टी व गिट्टी भरकर छोड़ दिया गया। जब इसकी शिकायत की गई तो बताया गया कि मिट्टी नीचे बैठ जाने के बाद ऊपर से सीमेंट बजरी से सड़क को समतल किया जाएगा लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *