उत्तराखंड

डाउनग्रेड पे मामला -उत्तराखंड शासन ने कर्मियों को वार्ता के लिए बुलाया

देहरादून।उत्तराखंड अधिकारी, कर्मचारी, शिक्षक समन्वय समिति ने 20 सूत्री मांगें पूरी न होने पर 10 नवंबर से प्रस्तावित हड़ताल के लिए तैयारी कर ली है। दूसरी ओर शासन ने समिति पदाधिकारियों केे वार्ता को बुलाया है। वार्ता पांच नवंबर को होगी।

बृहस्पतिवार को सद्भावना भवन, यमुना कॉलोनी में समन्वय समिति की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता उत्तराखंड डिप्लोमा इंजीनियर महासंघ के प्रांतीय अध्यक्ष एसएस चौहान ने की। संचालन मिनिस्टीरियल फेडरेशन के अध्यक्ष पूर्णानंद नौटियाल ने किया।

कर्मचारियों के डाउनग्रेड वेतनमान पर वेतन विसंगति समिति की ओर से की गई सिफारिशों को कैबिनेट बैठक में मंजूरी सहित समिति की 20 सूत्री मांग पर सभी ने दस नवंबर से हड़ताल को सफल बनाने का आह्वान किया।

बैठक में संयोजक मंडल के पदाधिकारियों ने सरकार को चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगों पर वार्ता न बुलाई गई तो प्रदेश के लाखों कर्मचारी एक साथ दस नवंबर से हड़ताल शुरू कर देंगे। हड़ताल को सफल बनाने के लिए सभी जिलों के प्रभारियों को निर्देश दिए गए।

वहीं, शाम को शासन ने समन्वय समिति को वार्ता का बुलावा भेज दिया। यह वार्ता पांच नवंबर को होगी। बैठक में मुकेश रतूड़ी, मुकेश बहुगुणा, अरुण पांडेय, शक्ति प्रसाद भट्ट, प्रताप सिंह पवार, राकेश रावत, दिनेश गोसाई, बीएस रावत, नाजिम सिद्दीकी, निशंक सिरोही, सबर सिंह रावत आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *