क्राइम

यहां पुलिस ने फर्जी फौजी को पकड़ा, पहले भी जा चुका है जेल

रुद्रप्रयाग।रुद्रप्रयाग पुलिस ने एक नकली फौजी को पकड़ा है, जिसकी उम्र करीब 22 साल है। आरोपी नकली फौजी बनकर लोगों से ठगी किया करता है।आरोपी इससे पहले छेड़खानी एवं पॉक्सो के मामले में जेल जा चुका है।

सुरेंद्र ने पुलिस को बताया था कि भारतीय सेना की वर्दी पहनकर अपने को भारतीय सेना में कार्यरत होना बताते हुए एक अज्ञात युवक ने उनके होटल में खाना खाया।इसी दौरान उसने भरोसे में लेकर आर्मी कैंटीन से सस्ता सामान दिलाने का झांसा दिया और उनकी मोटर साइकिल यूके 12सी1250 एफजेड और 3000 रुपये लेकर फरार हो गया।काफी समय गुजर जाने के बाद जब वह वापस नहीं आया तो वह घबरा गए और सीधे कोतवाली रुद्रप्रयाग में अपनी शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस ने तत्काल कोतवाली रुद्रप्रयाग में आईपीसी की धारा 419, 420, 406 और 171 में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया और साथ ही वरिष्ठ पुलिस अफसरों और जिला नियंत्रण कक्ष को इसकी सूचना दी।घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक विशाखा अशोक भदाणे ने पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग प्रबोध घिल्डियाल को आर्मी वर्दी पहने उक्त व्यक्ति की धरपकड़ के लिए उनके ही नेतृत्व में पुलिस टीमों का गठन करने के निर्देश दिए।

नकली फौजी बनकर लोगों से ठगी करने वाला पुलिस के हाथ आ गया है। आरोपी लोगों को ठगने के लिए फौजी की नकली वर्दी भी पहनता था।पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।जानकारी के मुताबिक 11 दिसंबर को सुरेंद्र सिंह पुत्र राजेंद्र सिंह ग्राम छानी तहसील पैठाणी जिला पौड़ी गढ़वाल हाल निवासी जवाड़ी बाइपास रुद्रप्रयाग ने कोतवाली रुद्रप्रयाग में आकर शिकायत की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *