खेल

जीवन मे शिक्षा के साथ ही जरूरी है खेल, खेल सिखाता है अनुसाशन ,रखता है तनावमुक्त-रेखा आर्या

देहरादून।सोमवार परेड ग्राउंड स्थित बहुउद्देश्यीय क्रीड़ा भवन में सचिवालय बैडमिंटन क्लब द्वारा आयोजित 8वीं अंतर्विभागीय बैडमिंटन प्रतियोगिता के समापन कार्यक्रम में प्रदेश की खेल मंत्री रेखा आर्या ने बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग किया।यह आयोजन 17 दिसंबर से शुरू हुआ जिसका कि आज समापन हुआ। इस दौरान विभिन्न विभागों के बीच बैडमिंटन के मैच आयोजित किये गए जिन्होंने जबरदस्त खेल प्रतिभा के साथ ही खेल भावना का परिचय दिया। इस दौरान खेल मंत्री ने सभी प्रतिभागी खिलाड़ियों को सम्मानित भी किया।

खेल मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि उन्हें यह जानकर बड़ी खुशी हुई कि इन मैचों में अलग -अलग आयु वर्गो के खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया ,सभी खिलाड़ियों का जोश वाकई देखने लायक था कहा कि जीवन मे जितनी जरूरी शिक्षा है उतना ही महत्वपूर्ण खेल भी है ,आप अपने जीवन में कोई भी खेल खेलें उसे तन्मयता के साथ खेलें क्योंकि खेल एक ऐसी विधा है जिसके जरिये आप जीवन मे तनावमुक्त रहने के साथ ही खुद को स्वस्थ्य भी रख सकते हैं साथ ही उन्होंने सभी खिलाड़ियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

इस अवसर पर खेल मंत्री ने बैडमिंटन खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाया। उन्होंने कहा कि सचिवालय द्वारा आयोजित इस बैडमिंटन प्रतियोगिता से हमारे कर्मचारी तनावमुक्त रहेंगे और वह एक नई ऊर्जा के साथ काम करेंगे।
खेल मंत्री ने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों से कहा कि हमारी सरकार जीरो टॉलरेंस के साथ काम कर रही है ।अब फ़ाइलें रुकती नही हैं बल्कि दौड़ती हैं!

उन्होंने कहा कि आज हमारे बच्चे खेल की विभिन्न विधाओं में सराहनीय प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदेश के खिलाड़ी आज विश्व पटल पर राज्य एवं देश का नाम रोशन कर रहे हैं।खेल मंत्री ने कहा कि पहले लोग कहते थे कि “खेलोगे कूदोगे बनोगे खराब” और “पढोगे लिखोगे बनोगे नवाब” लेकिन अब यह धारणा बदल चुकी है अब “खेलोगे कूदोगे बनोगे नवाब” और “पढोगे लिखोगे तो भी बनोगे नवाब” कहावत कही जाती है।

खेल मंत्री ने कहा कि खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए राज्य में नई खेल नीति बनाई गई है। खिलाड़ियों की सुविधा एवं उनके हितों को ध्यान में रखते हुए समय-समय पर खेल नीति में और सुधार किये जायेंगे।

इस दौरान निदेशक खेल श्री जितेंद्र सोनकर जी, एमडी जल विधुत निगम श्री संदीप सिंघल जी,संयुक्त निदेशक खेल श्री धर्मेंद्र भट्ट जी,संयुक्त सचिव श्री संजय टोलिया जी,अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी श्री पुनीता नागलिया जी,अंतरराष्ट्रीय वेटरन प्लेयर श्री एस .के.पटेट जी,वेटरन धावक श्री जितेंद्र गुप्ता जी,अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी श्रीमती मंजीत शर्मा जी सहित अधिकारीगण, कर्मचारी और खिलाड़ी उपस्थित रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *