Saturday, May 18, 2024
Latest:
उत्तराखंड

CM धामी ने भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से की मुलाकात

देहरादून।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से शनिवार को शिष्टाचार भेंट कर अप्रैल से शुरू हो रही चारधाम यात्रा पर आने का न्योता दिया। मुख्यमंत्री की राष्ट्रीय अध्यक्ष से मुलाकात के सियासी मायने भी टटोले जा रहे हैं। माना जा रहा है कि नड्डा से चर्चा के बाद अब मुख्यमंत्री अपनी सरकार में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को दायित्व बांट सकते हैं।मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार के कामकाज और राजनीतिक मुद्दों की जानकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष को दी है।

माना जा रहा है कि सीएम ने राज्य सरकार के हाल ही में नकल विरोधी कानून, लोक सेवा आयोग की भर्ती प्रक्रिया, परीक्षाओं के आयोजन और एसआईटी और एसटीएफ जांच की प्रगति और समूह ग की भर्ती परीक्षा में साक्षात्कार समाप्त करने के संबंध में जानकारी दी। जोशीमठ भू-धंसाव के प्रभावितों को भवन का मुआवजा देने, पुनर्वास योजना और भूमि के चयन के बारे में भी दोनों नेताओं ने चर्चा की।

चारधाम यात्रा की तैयारी के बारे में सीएम ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को अवगत करायापार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने पिछले दिनों मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद यह संकेत दिए थे कि होली के बाद राज्य सरकार दायित्वों की घोषणा कर सकती है। उन्होंने दायित्वों के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं के नामों की सूची प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम को सौंप दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *