बिज़नेस

Mahindra Scorpio N की कीमत में हुई बढ़ोतरी

नई दिल्ली। भारतीय बाजार में महिंद्रा ने अब Mahindra Scorpio N की कीमत में 51 हजार रुपये की बढ़ोतरी की है। वर्तमान में इस कार की कीमत 13.05 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, भारत) से शुरू होती हैं।आपको बता दें, कंपनी ने इस कार की कीमत में दूसरी बार बढ़ोतरी की है।

नई कीमत में बढ़ोतरी के साथ, डीजल पावरट्रेन, 4WD सिस्टम और एक ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस Mahindra Scorpio N SUV के टॉप-स्पेक Z8L ट्रिम लेवल की कीमत 24.51 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, भारत) है।

Mahindra Scorpio N इंजन

पावरट्रेन के मामले में महिंद्रा स्कॉर्पियो एन एसयूवी दो इंजन ऑप्शन के साथ आती है। इसमें 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलता है जो 200bhp की पावर और 380Nm का टार्क जनरेट करता है। इसके इंजन को 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स या 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आती है।

वहीं 2.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन 172बीएचपी की पावर और 370एनएम का टार्क जनरेट करता है। हालांकि, 6 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांमिशन से लैस होने पर ये 400Nm पीक टॉर्क आउटपुट के साथ आती है।

डाइमेंशन के तौर, Mahindra Scorpio N SUV 4,662mm लंबी, 1,917mm चौड़ी, 1,857mm लंबी और 2,750mm के व्हीलबेस के साथ आती है। फीचर्स के तौर पर इस कार में इलेक्ट्रिक सनरूफ, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, एक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, ब्राउन और ब्लैक अपहोल्स्ट्री, और एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। केबिन के अंदर वायरलेस चार्जिंग, एक MID यूनिट के साथ एक डुअल पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन, क्रूज़ कंट्रोल, मल्टीपल ड्राइव मोड, छह एयरबैग, रूफ-माउंटेड स्पीकर और बहुत कुछ मिलता है।

Mahindra Scorpio N एसयूवी में सबसे अधिक मांग वाली कार

महिंद्रा स्कॉर्पियो एन की बात करें तो, ये एसयूवी में सबसे अधिक मांग वाली कार में से एक है, इस कार का क्रेज लोगों में इतना है कि इसके कुछ वेरिएंट के लिए वेटिंग पीरियड 60 सप्ताह से अधिक की है। वेरिएंट की बात करें तो, महिंद्रा ने हाल ही में भारत में स्कॉर्पियो एन एसयूवी के Z6 वेरिएंट की डिलीवरी शुरू की है और इस वेरिएंट की कीमत वर्तमान में मैनुअल वेरिएंट के लिए 16.05 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, भारत) और 18.01 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *